अर्जेंटीना की हार के बाद भी कैसे लियोनेल मेसी ने रच दिया नया इतिहास
अर्जेंटीना की हार के बाद भी कैसे लियोनेल मेसी ने रच दिया नया इतिहास
Share:

FIFA वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप सी मुकाबले में सऊदी अरब ने भले ही अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर उलटफेर कर दिया हो, लेकिन फारवर्ड लियोनेल मेसी ने नया इतिहास रच चुके है। दरअसल, लियोनेल मेसी चार FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में स्कोर करने वाले अर्जेंटीना के पहले खिलाड़ी बन चुके है। उन्होंने लुसैल स्टेडियम में यह उपलब्धि प्राप्त कर ली है। 

माराडोना को छोड़ा पीछे: इसी के साथ मेसी ने अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान डिएगो माराडोना और बतिस्तुता को हरा चुके है। दिवंगत डिएगो माराडोना ने 1982, 1986 और 1994 वर्ल्ड कप में गोल दागे थे तो वहीं बतिस्तुता ने 1994, 1998 और 2002 वर्ल्ड कप में गोल किए थे। वहीं मेसी ने 2006, 2014, 2018, 2022 विश्व कप में गोल दागने का करिश्मा कर दिया है।

इसके अलावा 35 साल के मेसी ब्राजील के पेले, जर्मनी के उवे सीलर और मिरोस्लाव क्लोज और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के उपरांत 4 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन चुके है। यही नहीं, उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक और रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। दरअसल, मेसी का यह फीफा वर्ल्ड कप इतिहास में 7वां गोल रहा। वहीं अभी तक रोनाल्डो के भी इतने ही गोल हैं।

 

मैच के बारें में बात की जाए तो शुरुआती मिनटों में अर्जेंटीना ने सऊदी अरब पर दवाब बनाना शुरू कर चुके है। मेसी ने सऊदी अरब के गोलकीपर के गलती करने का इंतजार किया और 10वें मिनट में गोल कर चुके है। इसके बाद भी अर्जेंटीना ने दवाब बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन वह गोल करने से चूक जाते है। तो वहीं सऊदी अरब ने पहला गोल 48 व दूसरा 53वें मिनट में दागकर 2-1 की बढ़त ले ली। इसके बाद अर्जेंटीना को वापसी करने का अवसर नहीं मिल पाया।

विराट ने पहनी इतनी महंगी टी-शर्ट कि दाम सुनने वालों के उड़ गए होश

Ind Vs NZ: पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा T20

फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे नोवाक जोकोविच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -