'विरासत और विकास की राह पर दौड़ रहा BHARAT..', स्वामी दयानन्द की जयंती पर बोले पीएम मोदी
'विरासत और विकास की राह पर दौड़ रहा BHARAT..', स्वामी दयानन्द की जयंती पर बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रविवार (12 फ़रवरी) को समाज सुधारक और आर्य समाज के संस्थापक दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती समारोह का शुभारम्भ किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने जयंती समारोह के Logo का भी अनावरण किया. यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत जबरदस्त स्वाभिमान के साथ अपनी विरासत पर गर्व प्रकट कर रहा है और वह आधुनिकता की शुरुआत करते हुए अपनी परंपराओं को सशक्त करेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि देश की नीतियों और प्रयासों में कोई भेदभाव नहीं है और इसका मकसद गरीबों, पिछड़ों और वंचितों की प्राथमिकता पर सेवा करना है. भारत पर्यावरण के क्षेत्र में पूरे विश्व को मार्ग दिखा रहा है. यह गर्व की बात है कि भारत इस साल G20 की अध्यक्षता कर रहा है. उन्होंने कहा कि, देश आज पूरे आत्मविश्वास के साथ कह रहा है कि हम आधुनिकता लाते हुए अपनी परंपराओं को मजबूत करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि देश विरासत और विकास के रास्ते पर दौड़ रहा है. जब वह कर्तव्य पथ पर चलने की बात करते हैं, तो कुछ लोग कहते हैं कि वह कर्तव्य की बात करते हैं, अधिकार की नहीं. यदि 21वीं सदी में मेरे साथ ऐसा है, तो 150 वर्ष पूर्व सोचिए कि समाज को रास्ता दिखाने में स्वामी दयानंद को किस प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ा होगा.

गुस्सैल जया बच्चन ने अब भरी संसद में उपराष्ट्रपति पर उठाई ऊँगली, Video देख भड़के नेटिजेंस

यूपी: सूखी नहर में खेल रहे बच्चों को मिले 2 हैंड ग्रेनेड, मचा हड़कंप

भारत का मूल धर्म सनातन ही है, इस्लाम अरब से आया, मौलाना मदनी 'फतवों की फैक्ट्री'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -