भारत बड़े पैमाने पर ईवी तकनीक की तलाश कर रहा है: नितिन गडकरी
भारत बड़े पैमाने पर ईवी तकनीक की तलाश कर रहा है: नितिन गडकरी
Share:

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत बड़े पैमाने पर तेजी से परिवहन समाधान के लिए बिजली आधारित तकनीक की तलाश कर रहा है जो कि लागत प्रभावी हो और देश में निर्मित की जा सके।

मंत्रालय का इरादा पहाड़ी और भीड़भाड़ वाले शहरी क्षेत्रों में परिवहन के वैकल्पिक साधन के रूप में रोपवे बनाने का है। रोपवे, केबल कार, और विशेष रूप से, मुझे हल्के रेल परिवहन की तकनीक पर काम करने में बहुत दिलचस्पी है, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, गडकरी ने 4 मार्च को संयुक्त राज्य में दर्शकों के लिए कहा।

कुछ अमेरिकी फर्मों ने भी तकनीक के साथ उनसे संपर्क किया है, उन्होंने भारत 2.0 के लिए पुनर्निर्माण बुनियादी ढांचे पर अपने संबोधन में कहा, भारत 2.0 श्रृंखला का हिस्सा।

फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज (एफआईआईडीएस) ने भारत के 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर सिलिकॉन वैली मासिक संवाद (एसवीडी) के हिस्से के रूप में संवादों की एक श्रृंखला शुरू की है।

गडकरी ने सिलिकॉन वैली के भारतीय-अमेरिकियों को भारत के भौतिक बुनियादी ढांचे में सुधार के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "हम ऐसी तकनीक की तलाश कर रहे हैं जो कि लागत प्रभावी हो और हम भारत में बिजली पर बड़े पैमाने पर तेजी से परिवहन (सिस्टम) का निर्माण कर सकें।" इसकी परिवहन प्रणाली।

VIDEO: PM मोदी को चाय की दुकान पर देख चौके लोग, प्रोटोकॉल तोड़कर पी 3 चाय और खाया पान

सरकार ने चिकित्सा पर्यटन, डिजिटल स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक ' शिविर' का आयोजन किया

आज इन राशिवालों को करियर में मिलेगी सफलता, जानिए अपना राशिफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -