'हमारी जमीन में घुसकर आतंकियों को मार रहा भारत..', पाकिस्तान के आरोप पर अमेरिका बोला- हम बीच में नहीं पड़ेंगे
'हमारी जमीन में घुसकर आतंकियों को मार रहा भारत..', पाकिस्तान के आरोप पर अमेरिका बोला- हम बीच में नहीं पड़ेंगे
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान के इस आरोप पर कि भारत सरकार ने उसके देश में घुसकर कई लोगों की हत्या की है, अमेरिका ने कहा है कि वह स्थिति के बीच में नहीं आएगा। हालांकि, अमेरिका ने यह भी कहा कि दोनों पक्षों को तनाव बढ़ने से बचना चाहिए। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर की प्रतिक्रिया तब आई जब उनसे द गार्जियन की उस रिपोर्ट पर वाशिंगटन के रुख के बारे में पूछा गया, जिसमें पाकिस्तानी अधिकारियों का हवाला देते हुए आरोप लगाया गया था कि भारत ने पाकिस्तान की धरती पर आतंकवाद और उग्रवाद से जुड़े कई लोगों को मार डाला है।

मिलर ने कहा कि, "इसलिए, हम इस मुद्दे के बारे में मीडिया रिपोर्टों का अनुसरण कर रहे हैं। अंतर्निहित आरोपों पर हमारी कोई टिप्पणी नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से, हम इस स्थिति के बीच में नहीं आएंगे।" उन्होंने कहा, "हम दोनों पक्षों को तनाव से बचने और बातचीत के जरिए समाधान निकालने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।" उल्लेखनीय है कि, इस महीने की शुरुआत में रिपोर्ट में भारत और पाकिस्तान के खुफिया कार्यकर्ताओं के हवाले से दावा किया गया था कि भारत का कदम विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक व्यापक रणनीति का हिस्सा था।

रिपोर्ट को कनाडा के हालिया दावों द्वारा समर्थित किया गया था, जिसमें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता का आरोप लगाया गया था, जिनकी 18 जून, 2023 को सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाद में रिपोर्ट के जवाब में विदेश मंत्रालय ने ऐसे सभी आरोपों का खंडन किया और इन्हें "झूठा और दुर्भावनापूर्ण प्रचार" बताया. विदेश मंत्रालय ने द गार्जियन को बताया कि ये आरोप "झूठे और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार" हैं। इसने विदेश मंत्री एस जयशंकर के पिछले बयान को भी रेखांकित किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अन्य देशों में लक्षित हत्याएं "भारत सरकार की नीति नहीं" थीं।

गारंटियों को पूरा करने के लिए पैसा कहाँ से लाएगी कांग्रेस ? सैम पित्रोदा बोले- मिडिल क्लास पर टैक्स बढ़ा देंगे !

'चले जाओ, तुम्हारे लिए कोई वोट नहीं..', कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही किया शशि थरूर का विरोध ! देखें Video

'कुएं में मिली नाक-कान कटी 15 वर्षीय लड़की की लाश', मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -