गारंटियों को पूरा करने के लिए पैसा कहाँ से लाएगी कांग्रेस ? सैम पित्रोदा बोले- मिडिल क्लास पर टैक्स बढ़ा देंगे !
गारंटियों को पूरा करने के लिए पैसा कहाँ से लाएगी कांग्रेस ? सैम पित्रोदा बोले- मिडिल क्लास पर टैक्स बढ़ा देंगे !
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के घोषणापत्र को डिकोड करते हुए, राहुल गांधी के राजनीतिक सलाहकार सैम पित्रोदा ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है, तो उसे अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए कई रियायतों और सब्सिडी को कवर करने के लिए मध्यम वर्ग पर ज्यादा टैक्स लगाना पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक असत्यापित वीडियो में, जिसकी तारीख स्पष्ट नहीं है, पित्रोदा साक्षात्कारकर्ता को यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मध्यम वर्ग को ज्यादा टैक्स चुकाना पड़ सकता है।

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर व्यापक रूप से प्रसारित किए जा रहे वीडियो में, साक्षात्कारकर्ता पित्रोदा से पूछते हुए दिखाई दे रहा है कि "ऐसा लगता है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो इन सभी योजनाओं (फ्री की गारंटियों का) का बोझ हम, मध्यम वर्ग पर आएगा।" सवाल का जवाब देते हुए पित्रोदा कहते हैं, 'यह सच नहीं है। मध्यम वर्ग को अधिक अवसर मिलेंगे। मध्यम वर्ग को अधिक नौकरियाँ मिलेंगी। आज नौकरियाँ नहीं हैं। टैक्स थोड़ा बढ़ सकता है। मुझे नहीं लगता कि यह कोई बड़ा मुद्दा है। आइए इसके बारे में चिंता न करें। (माध्यम वर्ग) स्वार्थी मत बनो, ठीक है। बड़ा दिल रखो।”

राहुल गांधी के राजनितिक गुरु माने जाने वाले पित्रोदा ने कहा कि, “आप अपने आस-पास गरीब लोगों को कैसे देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि कोई आपसे 10 पैसे ले सकता है। ये भारत नहीं है।'' उन्होंने आगे कहा कि “अगर आपको और मुझे अपनी कमर कसनी है तो कस लेनी चाहिए। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। वे हमारे भाई हैं, वे हमारे चचेरे भाई हैं, वे हमारे चचेरे भाई हैं, वे हमारे भतीजे हैं।” पित्रोदा की टिप्पणियों पर एक्स पर कई उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रियाएँ आईं, जिनमें से एक ने लिखा, "समस्या हमेशा टैक्स लगाने की नहीं रही है, समस्या को बड़े रागा (राजीव गांधी) ने ठीक ही बताया था कि एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही वास्तविक लाभार्थी तक पहुँचते हैं।"

 

बता दें कि, कांग्रेस ने शुक्रवार को जारी अपने घोषणापत्र में किसानों, युवाओं, महिलाओं और अल्पसंख्यकों से वादे किए थे। राहुल गांधी ने घोषणापत्र के बारे में बात करते हुए कहा था कि, "यह हमारा [कांग्रेस] घोषणापत्र नहीं है, बल्कि भारत की आत्मा का घोषणापत्र है, हमने यह घोषणापत्र आपके दिल और आत्मा की बात सुनकर बनाया है। इस घोषणापत्र को ध्यान से पढ़ें। अगर आप इसे ध्यान से देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि यह घोषणापत्र भारत को बदल सकता है।“ 

राहुल गांधी ने पांच गारंटी (न्याय) सूचीबद्ध कीं जिनका पार्टी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है। उन्होंने कहा कि "जब हमने आपको गारंटी दी, तो हमने उन्हें कांग्रेस पार्टी की गारंटी कहा, लेकिन वास्तव में, वे लोगों की गारंटी थीं। जब हमने 500 रुपये के सिलेंडर, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, गृह लक्ष्मी और मुफ्त बस यात्रा के बारे में बात की, हमने लोगों की आवाज सुनी और ये गारंटी तैयार की। उन्होंने कहा कि, आज तेलंगाना में हर कोई जानता है कि कांग्रेस वादे पूरे कर रही है। देश में 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, लेकिन तेलंगाना सरकार ने 30,000 लोगों को सरकारी नौकरियां दी हैं और साथ ही 50,000 और लोगों को नौकरियां मिलेंगी। घोषणापत्र भारत के लोगों की आवाज है।"

'कुएं में मिली नाक-कान कटी 15 वर्षीय लड़की की लाश', मचा हड़कंप

अबकी बार 75 हज़ार..! हिन्दू नव वर्ष पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ़्टी ने बनाया रिकॉर्ड

MP में इस साल आबकारी राजस्व में हुई रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, टूटा पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -