Rio 2016 : गगन से भारत को उम्मीद
Rio 2016 : गगन से भारत को उम्मीद
Share:

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में किसी भारतीय निशानेबाज से सबसे ज्यादा पदक की उम्मीद लगाई जा रही है तो वह है गगन नारंग. गगन के अचूक निशाने का जलवा दुनिया कई बार देख चुकी है. शूटिंग का शायद ही ऐसा कोई टूर्नामेंट होगा. जहां से गगन ने कोई मेडल हासिल ना किया हो. लंदन ओलंपिक में गगन नारंग ने 10 मीटर एयर राइफल में ब्रांज मेडल पर निशाना लगाया था. लेकिन इस बार बारी पदक के रंग को सुनहरा करने की है.

हिदुस्तान उम्मीद कर रहा है कि इस बार नारंग का निशाना नहीं चूके और सीधा सोने के तमगे पर जाकर लगे. उनसे उम्मीद लगाना बेमानी नहीं है. क्योंकि वो शूटिंग के कई बड़े टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखा चुके हैं, उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन शूटरों में होती है. रियो ओलंपिक में गगन शूटिंग के तीन इवेंट में हिस्सा लेंगे.

ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतना मिक्स्ड डबल्स अहम मौका :.

10 मीटर एयर राइफल इस इवेंट में ही उन्होंने लंदन ओलंपिक में ब्रांज मेडल अपने नाम किया था. 50 मीटर प्रोन और 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन. जबकि लंदन ओलंपिक में उन्होंने सिर्फ दो इवेंट में ही हिस्सा लिया था. गगन पूरी तरह से फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. बिना किसी दबाव के साथ लंदन ओलंपिक का ब्रांज मेडल अपने गले पहने, बड़े गर्व के साथ वो रियो में अपनी दावेदारी पेश करेंगे.

रियो में गोल्ड मैडल जीतने वाले को मिलेंगे 50 लाख : IOA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -