भारत ने उड़ाए पाकिस्तान के होश! अरे हुजूर... क्रिकेट नहीं 5G के मैदान में पीटा
भारत ने उड़ाए पाकिस्तान के होश! अरे हुजूर... क्रिकेट नहीं 5G के मैदान में पीटा
Share:

इंडिया  में 5G सर्विस की शुरुआत हो गई है, तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में अभी भी 4G सर्विस चल भी रही है। वहां 5G सर्विस की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा हो चुका है। पाकिस्तान के लिए दिसंबर 2022 में PTI एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा 5G टेक्नोलॉजी के लॉन्च की वक़्त सीमा तय की गई थी। लेकिन बाद में, इस समय सीमा को बदलकर मार्च 2023 कर दिया गया सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक ने नेटवर्क की वर्तमान सफलता को उजागर करने और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बड़े प्रयास करने वाले लोगों को पहचानने के लिए हाल ही में Zong4G कार्यक्रम में भी बात की गई है। पाकिस्तान में जून 2023 में आएगी 5G सर्विस: समारोह के बीच मीडिया से बात करने वाले हक के मुताबिक गवर्नमेंट का इरादा मार्च 2023 तक पाकिस्तान में 5G तकनीक पेश करने का था। पाकिस्तान की राजनीतिक अशांति की वजह से इस प्रक्षेपण को लगभग तीन माह के लिए टाल दिया गया है।

दूरसंचार मंत्री ने दिया ये बयान: सैयद अमीनुल हक के मुताबिक यह सुनिश्चित करने के लिए IT मंत्रालय द्वारा बातचीत भी की गई कि पाकिस्तान 5G तकनीक की शुरुआत के लिए तैयार हो चुके है। हक ने यह उल्लेख करते हुए जारी रखा कि प्रशासन तत्परता के स्तर पर चर्चा करते हुए देश में 4G तकनीक को अपनाने के लिए कार्य भी कर रहे है। इस प्रकार हक के अनुसार, हर महीने 4G तकनीक को अपनाना बढ़ता जा रहा है।

इसके अलावा, IT मंत्री ने दावा किया कि गवर्नमेंट ने एलसी के खुलेपन में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया है, जिसके लिए स्थानीय मोबाइल फोन निर्माताओं को काम करना पड़ रहा है। उन्होंने बोला है कि उन्होंने वित्त मंत्रालय के साथ इस परेशानी पर चर्चा की थी और प्रधानमंत्री से भी सहायता मांगी थी ताकि विदहोल्डिंग टैक्स की समस्या से निपटा जा सके जिसका अब सेलुलर बिजनेस सामना कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में बोलने वाले हक ने टिप्पणी की कि Zong ने असाधारण दृढ़ता का प्रदर्शन भी किया है और कठिनाई का सामना करते हुए, बाढ़ प्रभावित इलाकों में नेटवर्क की मरम्मत में महान नेतृत्व का प्रदर्शन किया था। उनके द्वारा किए गए शानदार काम के लिए तकनीकी कर्मचारियों की सराहना की जानी जरुरी है।

अब एक आवाज में गर्म हो जाएगा आपका खाना, जानिए कैसे

क्या वास्तव में टेस्ला मालिक के फैसले के पीछे है इस शख्स का हाथ

एक बार फिर यूजर्स की बढ़ी परेशानी, इंस्टाग्राम हुआ डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -