भारत के साथ सीमा समझौते से खुशी हुई : बांग्लादेशी उच्चायुक्त
भारत के साथ सीमा समझौते से खुशी हुई : बांग्लादेशी उच्चायुक्त
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जून के पहले सप्ताह में बांग्लादेश दौरे से पहले भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त सईद मोआज्जम अली ने गुरुवार को बांग्लादेश के साथ सीमा समझौते को अंतिम रूप देने पर खुशी जाहिर की। अली ने कहा, "मैं भूमि सीमा समझौते के शुरुआती निष्कर्ष के लिए प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार की दूरदर्शिता और ज्ञान के प्रति आभार प्रकट करता हूं।"

बांग्लादेश के उच्चायुक्त के मुताबिक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पिछले साल सितंबर में न्यूयॉर्क में और नवंबर में काठमांडू में आयोजित सार्क सम्मेलन के दौरान अपनी बैठकों में मोदी के साथ भूमि समझौते पर सक्रिय रूप से बातचीत की। राजदूत ने कहा कि हसीना प्रधानमंत्री मोदी के सीधे संपर्क में भी हैं। उन्होंने समुद्री सीमा और भूमि सीमा समझौते पर प्रस्तावों की भी प्रशंसा की।

विदेशी मामलों के भारतीय संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भूमि सीमा समझौते की क्रियान्वयन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और इसे कुछ महीनों में ही पूरा कर लिया जाएगा। मोदी के प्रस्तावित बांग्लादेश दौरे पर उच्चयुक्त ने कहा कि इस संबंध में तैयारियां की जा रही हैं, लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है। मोदी के इस दौरे से जुड़े कार्यक्रमों पर काम किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -