INDIA CORONAVIRUS: बीते 24 घंटे में आए 45 हजार नए केस, 585 संक्रमितों की मौत
INDIA CORONAVIRUS: बीते 24 घंटे में आए 45 हजार नए केस, 585 संक्रमितों की मौत
Share:

नई दिल्ली: भारत में दिन पर दिन कोरोना के मामले में कमी देखने के लिए मिल रही है लेकिन फिर भी धीरे धीरे मामलों में इजाफा भी हो रहा है। बीते 24 घंटे में 45,576 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमे से 585 लोग ऐसे रहे हैं जिनकी मौत हो गई है। वहीं एक अच्छी खबर भी है जो यह है कि बीते दिन नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा 48,493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है और मौत की संख्या दुनिया में पांचवे नंबर पर है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़े जारी किये हैं जिनके अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 89 लाख 58 हजार हो चुके हैं। इनमें से अब तक एक लाख 31 हजार 578 लोगों की मौत हुई है।

वहीं कुल एक्टिव केस के बारे में बात करें तो यह घट गए हैं और चार लाख 43 हजार पर पहुँच चुके है। बीते 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 3502 की गिरावट आई है। बताया जा रहा है अब तक कुल 83 लाख 83 हजार 602 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। जी दरअसल बीते 24 घंटे में 48,493 मरीज कोरोना से ठीक हुए। वहीं महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है। इस बीच अच्छी बात तो यह है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

इंडिगो ने पुनः शुरू की 650 फ्लाइट्स, जानिए किन रुट्स पर होगा परिचालन

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, नगरोटा में मार गिराए 4 आतंकी

तो क्या जल्द इस्तीफा देंगे मेवालाल चौधरी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -