भ्रष्टाचार के 3 आरोपों में दोषी पाए गए श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज़ नुवान जोयसा

By Bhavesh Bakshi
Nov 19 2020 04:51 PM
भ्रष्टाचार के 3 आरोपों में दोषी पाए गए श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज़ नुवान जोयसा

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा (Nuvan Zoysa) को क्रिकेट में भ्रष्टाचार से संबंधित गतिविधियों में दोषी पाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार 19 नवंबर को जानकारी देते हुए बताया है कि जोयसा के खिलाफ लगे आरोप सही पाए गए हैं और उन्हें ICC के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

जोयसा के खिलाफ स्वतंत्र ट्राइब्यूनल में जारी सुनवाई में उन्हें 3 आरोपों का दोषी पाया गया है, जिसके बाद जोयसा पर निलंबन जारी रहेगा और आगे उन्हें और भी कड़ी सजा मिल सकती है. बता दें कि श्रीलंका के लिए 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले जोयसा को ठीक 2 वर्ष पूर्व नवंबर 2018 में ही भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित किया गया था. इस दौरान उन पर 3 आरोप लगे थे, जिस पर जोयसा ने स्वतंत्र ट्राइब्यूनल से सुनवाई किए जाने की मांग की थी. इस सुनवाई में उन पर लगे तीनों आरोप सही पाए गए.

ICC की प्रेस रिलीज के अनुसार, श्रीलंका के पूर्व गेंदबाजी कोच जोयसा पर मैच के परिणाम, उसकी स्थिति प्रभावित करने से लेकर खिलाड़ियों को भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे थे, सुनवाई में ये सारे आरोप सही पाए गए हैं । 

आईएसएल के साथ भारतीय फुटबॉल की गुणवत्ता में हुआ है सुधार : सौरव गांगुली

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल में वापसी करेंगे पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर

पंजाब के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी इनामी राशि: खेल मंत्री