कोरोना मामलों में बड़ी राहत, पिछले 24 घंटों में आए सबसे कम नए केस
कोरोना मामलों में बड़ी राहत, पिछले 24 घंटों में आए सबसे कम नए केस
Share:

नई दिल्ली: दुनियाभर में अब भी कोरोना महामारी का कहर पर अब भी टूट रहा है। भारत भी इससे बुरी तरह जूझ जूझ रहा है। किन्तु बीच-बीच में संक्रमण के लगातार गिरते दैनिक आंकड़े राहत प्रदान कर रहे हैं। ताजा आंकड़े अब तक के दैनिक आंकड़ों में सबसे कम हैं। पिछले 24 घंटों में 38,074 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ, भारत के कुल केस 85,91,731 हो गए है। वहीं 448 नई मौतों के साथ कुल मृतकों का आंकड़ा 1,27,059 हो गया है।

इसके साथ ही देश में कुल सक्रिय मामले 5,05,265 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 42,033 नई रिकवरी के साथ, ठीक होने वालों की तादाद 79,59,406 है। इसके विपरीत एक दिन पहले सोमवार को भारत में  45,903 नए कोरोना संक्रमण के केस दर्ज किए गए थे। और बीते कई दिनों से रोज़ आने वाले नए मामले इसके आस पास ही बने हुए थे। वहीं, संयुक्त राष्ट्र अमेरिका दुनिया भर में पहला देश बन गया, जहां रविवार को कोरोना केस 1 करोड़ पहुंच गए। यहां कोविड -19 की तीसरी लहर के कारण ऐसा हुआ है।

ये आंकड़ा उसी दिन आया जब कोरोना वायरस के वैश्विक मामले 5 करोड़ से ज्यादा हो गए। संयुक्त राज्य अमेरिका से बीते 10 दिनों में एक लाख मामलों की खबर आई है। 293 दिन पहले अमेरिका ने ने वाशिंगटन राज्य में अपने पहले कोरोना केस के सामने आने के बाद से संक्रमण की उच्चतम दर बताई है। रायटर्स की जानकारी के मुताबिक, अमेरिका ने शनिवार को रिकॉर्ड 131,420 कोरोना मामलों की रिपोर्ट की और बीते सात दिनों में चार बार 100,000 से अधिक संक्रमणों की सूचना दी।

एमसीएक्स गोल्ड की कीमतों में तेजी, सिल्वर का रहा ये हाल

फाइजर के वैक्सीन बूस्ट पर सेंसेक्स, निफ्टी का कारोबार अधिक

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -