पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर
पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल की कीमतों में शुक्रवार को फिर लगातार दूसरे दिन वृद्धि की गई है। लगातार दो दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि 16 अगस्त से लेकर अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 1.51 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल के भाव में 11 पैसे, जबकि कोलकाता और मुंबई 10 पैसे और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 81.94 रुपये, 83.43 रुपये, 88.58 रुपये और 84.91 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है। चारों महानगरों में डीजल के भाव भी पूर्ववत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं। वहीं, वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमतें सीमित दायरे में बनी हुई है।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र से 0.02 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 45.61 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था। जबकि अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) के अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में बीते सत्र से 0.07 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 43.01 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

वायदा बाजार में टूटा सोना, जानें क्या है नया दाम

यहां से करें गैस सिलेंडर को बुक, मिलेगा इतने रुपये सस्ता

EMI पर ब्याज दर घटा सकती है RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिए संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -