भारत ने वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए USD 1 मिलियन डॉलर देकर वाडा की सहायता की
भारत ने वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए USD 1 मिलियन डॉलर देकर वाडा की सहायता की
Share:

स्वच्छ वातावरण के रूप में वैश्विक वातावरण को आश्वस्त करने के उद्देश्य से, भारत ने वैश्विक एजेंसी के वैज्ञानिक अनुसंधान बजट के लिए विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) को 1 मिलियन अमरीकी डालर का योगदान दिया है, जो वाडा को नवीन एंटी-डोपिंग परीक्षण और पता लगाने के तरीकों को विकसित करने में सक्षम करेगा। वाडा के स्वतंत्र जांच और खुफिया विभाग को और मजबूत करने के लिए भी।

चीन, सऊदी अरब और मिस्र सहित अन्य विश्व सरकारों द्वारा किए गए योगदान में भारत का योगदान सबसे अधिक है। सभी सदस्य राष्ट्रों के कुल योगदान का मिलान अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) द्वारा एक समान राशि से किया जाएगा, जो कि 2019 में पोलैंड के कटोविस में आयोजित डोपिंग पर WADA के पाँचवें विश्व सम्मेलन में 10 मिलियन अमरीकी डालर का एक डिपॉजिटरी बनाने का निर्णय लिया गया। भारत। वाडा में योगदान भारत के वाडा के मूल बजट में किए गए वार्षिक योगदान के ऊपर और ऊपर है।

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री, श्री किरेन रिजिजू ने कहा- "मुझे आपके साथ यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत सरकार वैज्ञानिक अनुसंधान एवं विकास और आईएंडए (I & I) के लिए इस WADA फंड में 1 मिलियन अमरीकी डालर की वित्तीय सहायता का वादा कर रही है। ) इस उम्मीद के साथ कि भारत का यह योगदान इस कोष के लिए 10 मिलियन अमरीकी डालर के लक्ष्य को प्राप्त करने के प्रयासों को बढ़ावा देगा "वाडा के राष्ट्रपति विटोल्ड बांका को लिखे एक पत्र में मंत्री ने स्वच्छ खेल और केंद्रीय गवर्नमेंट की प्रतिबद्धता को बल देने के लिए जोर दिया है। इस वर्ष 8 सितंबर को वाडा अध्यक्ष के साथ अपने पिछले आभासी मुलाकात के दौरान डोपिंग कार्यक्रम। वाडा अध्यक्ष ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह वाडा के लिए और स्वच्छ खेल के लिए एक बड़ा बढ़ावा है।

टीम बेहतर हो रही है, लेकिन सुधार की जरूरत है: ओले गुन्नार सोलस्कर

पाक के 28 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने किया सन्यास का ऐलान, PCB पर लगाया ये आरोप

बुंडेलीगा में 250 गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने लेवांडोवस्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -