आइडिया ने भी 45 फीसदी सस्ता किया मोबाइल इंटरनेट
आइडिया ने भी 45 फीसदी सस्ता किया मोबाइल इंटरनेट
Share:

टेलीकॉम कम्पनियों की प्रतिस्पर्धा का लाभ उपभोक्ताओं को मिलने लगा हैं. भारती एयरटेल के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकाॅम कंपनी आर्इडिया सेल्युलर ने भी अपनी प्रीपेड डाटा सेवाआें के दामों में शुक्रवार को 45 फीसदी की कटौती की घोषणा कर दी है. इसे रिलायंस जिआे की अगस्त में होने वाली लाॅन्च के परिपेक्ष्य में देखा जा रहा है.

गौरतलब हैं कि भारती एयरटेल ने गुरूवार को ही अपनी प्रीपेड डाटा रेट में 50 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की थी. अब प्रतियोगिता में बने रहने के लिए आइडिया को भी अपने इंटरनेट पैक के डाटा में कटौती की घोषणा करनी पड़ी . टेलीकॉम कम्पनियों की आपसी प्रतिस्पर्धा का लाभ निश्चित ही उपभोक्ताओं को मिलेगा.

आइडिया के नए प्लान के अनुसार 1 जीबी से कम डाटा पैक पर अब 45 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. मिसाल के तौर पर 19 रुपए की कीमत वाले आर्इडिया के 2जी डाटा पैक में अब तीन दिन में 75 एमबी के बजाए 110 एमबी डाटा दिया जाएगा. इसी तरह 22 रुपए की कीमत वाले आर्इडिया के 3 जी - 4 जी डाटा पैक में अब तीन दिन में 65 एमबी के बजाए 90एमबी डाटा उपलब्ध होगा

ऐसा माना जा रहा हैं कि टेलीकॉम कम्पनियों द्वारा अपने -अपने इंटरनेट के डाटा पैक में छूट देने का फैसला अगस्त में रिलायंस जियो की लांचिंग के परिप्रेक्ष्य में लिया गया हैं . बता दें कि रिलायंस का डाटा प्लान 25 प्रतिशत तक सस्ता होने के साथ ही वॉइस कॉलिंग मुफ्त दी जा रही हैं .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -