शोक में डूबा तेलंगाना, सीएम ने कर्नल की शहादत पर कही यह बात
शोक में डूबा तेलंगाना, सीएम ने कर्नल की शहादत पर कही यह बात
Share:

सोमवार को भारत-चीन सीमा पर स्थित गलवन घाटी में दोनों देशों के जवानों में हिंसक झड़प हुई जिसमें एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए. तेलंगाना के गवर्नर तमिलिसाइ सौंदरराजन व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शहीद कर्नल बी संतोष बाबू , हवलदार पलानी और सिपाही ओझा  के परिजनों को सांत्वना दी. तेलंगाना गवर्नर के ऑफिस से जारी संदेश में कहा गया,'गवर्नर ने कर्नल बी संतोष बाबू, हवलदार पलानी और सिपाही ओझा के परिजनों के लिए सांत्वना प्रकट की है जो गलवन घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक मुठभेड़ में शहीद हो गए.'   तेलंगाना निवासी कर्नल संतोष बाबू 16 बिहार रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफिसर थे. शहीद कर्नल भारतीय टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे.

क्या चीन के फरेब से शहीद हुए भारतीय जवान ?

अपने बयान में गवर्नर द्वारा दिए गए संदेश में आगे कहा गया है, 'मैं उन बहादुर सैनिकों को सलाम करती  हूं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी. उनका यह बलिदान देश हमेशा याद रखेगा. इस दुख के समय में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ है.' तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ( K ने भी इन जांबाज सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, 'कर्नल संतोष ने देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी और उनके इस बलिदान की कोई कीमत नहीं.' मुख्यमंत्री ने कर्नल के माता-पिता, पत्नी और बच्चों समेत अन्य परिजनों के प्रति सांत्वना प्रकट की और ऐलान किया कि सभी तरह से राज्य सरकार परिवार की सहायता करेगी.

अजय कुमार लल्लू को मिली बढ़ी राहत, हाईकोर्ट ने कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शहीद कर्नल की मां मंजुला ने बेटे के त्याग पर गर्व प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें अपना बेटा खोने का गम तो है, लेकिन देश के प्रति उनके सर्वोच्च बलिदान पर गर्व भी है.पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी तनातनी ने सोमवार को हिंसक रूप अख्तियार कर लिया जिसके बाद हुए झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल और दो जवानों समेत तीन लोग शहीद हो गए. शहीद भारतीय जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि जवाबी हमले में चीन के भी 43 सैनिकों के मारे जाने की सूचना है.

LAC पर 'युद्ध' जैसे हालात, भारत के 20 जवान शहीद, चीन के 43 सैनिकों की मौत

मिल गई 'कोरोना' की दवा ! भारत में हर मेडिकल पर है उपलब्ध

गोकशी पर सख्त हुए सीएम खट्टर, कहा- और कड़ा कानून बनाएँगे, लेकिन गाय की हत्या रोकेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -