ग़ाज़ियाबाद में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, सीएम योगी ने किया ऐलान
ग़ाज़ियाबाद में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

ग़ाज़ियाबाद: देश के सबसे बड़े स्टेडियम का ख़िताब अब कोलकाता के ईडन गार्डन के हाथ से निकलने वाले हैं. दर्शक क्षमता के मामले में अब गाजियाबाद में इससे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है. ये घोषणा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के अटल बिहारी इंटरनेशनल स्टेडियम के शुभारंभ के मौके पर की है. इस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 सीरिज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस स्टेडियम को सोमवार को ही नया नाम दिया गया है. पहले इसे इकाना स्टेडियम के नाम से पहचाना जाता था.

वेस्टइंडीज की हार पर बोले हूपर, नहीं जीत पाता भारत अगर ये होता...

सीएम योगी ने कहा कि एनसीआर में होने के नाते इसकी दर्शक क्षमता 75000 होगी, जो कि इसे देश का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाएगी. इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन देश का सबसे बड़ा स्टेडियम कहलाता है जिसकी दर्शक क्षमता 65000 हजार है. योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन में कहा कि गाजियाबाद का इसी साल के दिसंबर महीने पर ग्राउंड ब्रेकिंग के अवसर पर भूमि पूजन हो जाना चाहिए, योगी ने कहा कि शाम को होने वाले मैच के लिए किसी की सिफारिश पर टिकट प्रदान न करें.

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए एंडरसन, एश्ले के खेलने पर भी संशय

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीरीज घोषित होने और टिकट बिक्री हो जाने के बाद स्टेडियम का नाम बदला गया हो. सरकार के इस फैसले की वजह से बीसीसीआई को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. मैच शुरू होने से पहले उसे हर उस जगह पर अटल बिहारी स्टेडियम लिखना पड़ा है. बताया जा रहा है कि इस पूरी कार्यवाही में बीसीसीआई के लाखों रुपए खर्च हुए हैं. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

जोकोविच पेरिस मास्टर्स का फाइनल हारे लेकिन फिर भी हैं नंबर 1 पर

अंबाति रायुडू ने की संन्यास की घोषणा, अचानक लिए इस फैसले से सभी हैरान

भारत बनाम वेस्टइंडीज: यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब बदला इकाना स्टेडियम का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -