Junior Asia Cup : भारत ने चीन को हराकर दर्ज की लगातार तीसरी जीत
Junior Asia Cup : भारत ने चीन को हराकर दर्ज की लगातार तीसरी जीत
Share:

मलेशिया : भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने बीते दिन यानि कि मंगलवार को खेले गए एशिया कप के मुकाबले में 4-1 से चीन को करारी शिकस्त प्रदान की। टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार तीसरी जीत रही, जिसके दम पर पूल-ए में भारतीय टीम सबसे ऊपर पहुंच गई।भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने इससे पहले जापान और मलेशिया को बेहतरीन हार का सामना कराया था। मंगलवार को विसमा बेलिया हॉकी स्टेडियम में हुए मैच में मनप्रीत सिंह ने दो, जबकि अजित पांडेय और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल दागे।

भारतीय जूनियर हॉकी टीम अब अगले दिन क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और 16वें मिनट में पेनाल्टी पर हरमनप्रीत ने भारत को बढ़त हासिल कराई। हालांकि मध्यांतर से पहले मैच का यह एकमात्र गोल रहा। मध्यांतर के बाद हालांकि भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने काफी तेज गति दिखाई और अजित पांडेय ने 32वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दाग दिया।

चीन ने हालांकि 43वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर हाइफेंग गुओ के गोल की मदद से 1-2 कर लिया। चीन की तरफ से गोल होते ही भारतीय टीम ने प्रहार करना और बड़ा दिया और मनप्रीत ने जल्दी-जल्दी दो गोल दाग डाले।

मैच के बाद भारतीय टीम को कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "हम अपनी जीत का सिलसिला बरक़रार रखने में कायम रहे। लेकिन यहां से आगे का सफर काफी मुश्किल होने वाला है और हमें यह अच्छी तरह समझ में आ रहा है कि हम नॉकआउट चरण में प्रवेश कर चुके हैं, इसलिए हमारे लिए अब हर मैच चैम्पियनशिप मैच होगा।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -