भारत ने पाक को रौंदकर जूनियर एशिया कप पर किया कब्ज़ा
भारत ने पाक को रौंदकर जूनियर एशिया कप पर किया कब्ज़ा
Share:

भारतीय हॉकी टीम ने अपना जज्बा कायम करते हुए बीते दिन यानि कि रविवार को खेले गए आठवें जूनियर एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को 6-2 से करारी हार प्रदान करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 4 गोल किये। भारतीय हॉकी टीम ने दूसरी बार यह खिताब अपनी झोली में डाला है। 

हरमनप्रीत ने भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करके अहम  भूमिका अदा की है। उन्होंने दसवें, 15वें, 30वें और 53वें मिनट में गोल दागे। हरमनप्रीत के साथ-साथ अरमान कुरैशी और मनप्रीत जूनियर ने 1-1 गोल किये। हरमनप्रीत ने आठवें जूनियर एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट में 14 गोल किए। उन्हें विशेष पुरस्कार से नबाजा गया। भारत के गोलकीपर विकास दहिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और हरजीत सिंह को फाइनल का मुकाबले का 'मैन आफ द मैच' चुना गया।

भारतीय हॉकी टीम ने शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम के गोलपोस्ट पर जबरदस्त प्रहार करने की झड़ी लगा दी। केवल 10वें मिनट में भारत ने पहला गोल करके बढ़त हासिल की। हरमनप्रीत ने यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर किया।शानदार खिलाडी हरमनप्रीत ने 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को हाफ वक्त तक 3-1 से आगे कर दिया। इससे पहले कोरिया ने जापान को 2-1 से करारी प्रदान कर कांस्य पदक प्राप्त किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -