Hockey World लीग : भारत ने नीदरलैंड को मात देकर कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमाया
Hockey World लीग : भारत ने नीदरलैंड को मात देकर कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमाया
Share:

रायपुर : भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए बीते दिन यानि कि रविवार को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से करारी हार प्रदान कर कांस्य पदक अपनी झोली में डाल लिया है। अंतिम क्वार्टर में काफी तेज खेल नजर आया और इस क्वार्टर में कुल 7 गोल हुए, हालांकि निर्धारित वक्त का खेल 5-5 से बराबरी पर रहा, जिसके कारण पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा।

नीदरलैंड्स ने शुरुआत में काफी तेज प्रहार किया। मिर्को प्रूइसेर ने 9वें मिनट में अपनी टीम को बेहतरीन बढ़त दिला दी, जिसे 25वें मिनट में वैन डर स्कूट निएक ने 2-0 कर दिया। इन 2 गोलों की मदद नीदरलैंड्स टीम ने मध्यांतर तक बढ़त को बरक़रार रखा। भारतीय टीम के लिए पहला गोल रमनदीप सिंह ने मैच के 35वें मिनट में दागा, लेकिन फिर भी तीसरे क्वार्टर तक भी नीदरलैंड्स 2-1 से बढ़त बनाये रखा था। चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने शानदार कोशिश की। रुपिंदर पाल सिंह ने 41वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के द्वारा जैसे ही भारत को 2-2 से बराबरी दिलाई जैसे भारतीय टीम लय में आई।

भारतीय टीम की जीत जब पक्की लगने लगी और इसी को ध्यान में रखते हुए नीदरलैंड्स टीम ने काफी आक्रामक प्रहार किये और वैन डर वीरडेन मिंक ने 58वें और 60वें मिनट में लगातार 2 गोल दागकर केवल अपनी हैट्रिक पूरी की बल्कि नीदरलैंड्स को 5-5 से बराबरी पर भी ला दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -