भारत पहुंचा अजलान शाह कप के फाइनल में...
भारत पहुंचा अजलान शाह कप के फाइनल में...
Share:

इपोह/मलेशिया : भारतीय हॉकी टीम ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए सुल्तान अजलान शाह कप में मेजबान मलेशिया को 6-1 से हराकर फाइनल का टिकिट कटा लिया है. अब फाइनल की खिताबी जंग में भारत का सामना आज विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा.

भारत की ओर से रमनदीप सिंह ने 2 गोल किए. उनके अलावा चांदानांग थिमिह, हरजीत सिंह और दानिश मुज्तबा और तलविंदर सिंह ने 1-1 गोल दागा. मलेशिया की ओर से शाहरिल साबह ने एक मात्र गोल किया.

आपको बता दें कि भारत को न्यूजीलैंड को दूसरे स्थान से हटाने के लिए मात्र 1 जीत की जरूरत थी. वहीं, मलेशिया को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए भारत को 8 गोल के अंतर से हराना था. ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं गवाया है और वह पहले स्थान पर है. इस टूर्नामेंट में शीर्ष 2 टीमें फाइनल में खेलेंगी जबकि तीसरे और चौथे स्थान की टीमें कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी.

भारत के निक्किन थिमाहि ने शुरुआत में ही गोल कर टीम को बढ़त दिलाई. इसके थोड़ी ही देर बाद भारत के हरजीत सिंह ने मलेशिया की कमजोर रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए एक ओर शानदार गोल दागा. पहले क्वार्टर में 2 गोल करने के बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर मलेशिया पर हमला बोल दिया . रमनदीप सिंह ने टीम के लिए एक और गोल कर बढ़त को 3-0 कर दिया. कुछ ही देर बाद भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे टीम ने बढ़िया तालमेल से गोल में बदल दिया.

रमनदीप सिंह ने तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए पांचवां गोल किया. मलेशिया के शाहरिल ने एक गोल कर हार के अंतर को कम किया. तलविंदर सिंह ने मैच का अंतिम और भारत के लिए छठवां गोल किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -