चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने ब्रिटेन को 2-1 से हराया
चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने ब्रिटेन को 2-1 से हराया
Share:

लन्दन : चैम्पियंस ट्रॉफी 2016 के दूसरे पूल मैच में शनिवार को भारत ने ब्रिटेन को 2 -1 से हराकर रोमांचक जीत हासिल की. भारत की इस जीत के शिल्पकार मनदीप सिंह, हरमनप्रीतसिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे. ब्रिटेन की ओर से एकमात्र गोल एश्ले जैक्सन ने किया. भारत की इस जीत का श्रेय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को दिया जाना चाहिए जिसने कई गोल रोक कर विरोधी टीम के मंसूबों को नाकाम कर दिया. श्रीजेश ने कई बेहतरीन बचाव किए.

बारिश के कारण 20 मिनट देर से शुरू हुए इस मैच में मेजबान ब्रिटेन ने शुरू से हमले किए जिन्हे श्रीजेश ने दो बार गोल होने से बचा लिया. 17 वें मिनट में भारत की ओर से पहला गोल मनदीप ने किया. मेजबानों ने बराबरी करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. 34 वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला. हरमनप्रीत ने इसे गोल में तब्दील कर भारत को 2 -1 से बढ़त दिला दी.

उधर दो गोल से पीछे चल रही मेजबान ब्रिटेन की टीम को 35 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे एश्ले जैक्सन ने गोल में बदल दिया जिससे ब्रिटेन को थोड़ी राहत मिली. मैच में बराबरी करने के लिए ब्रिटेन ने बहुत कोशिश की लेकिन श्रीजेश और अन्य रक्षा पंक्ति ने इसे नाकाम कर दिया और भारत ने जीत हासिल कर ली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -