पाक को भारत की दो टूक, कहा- गिलगिट बाल्टिस्तान हमारा इलाका, फ़ौरन खाली करो

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध सामान्य होते नज़र नहीं आ रहे हैं। भारत ने सोमवार को पाकिस्तान की नापाक हरकत को लेकर पड़ोसी मुल्क को कड़ी लताड़ लगाई है। भारत ने गिलगिट बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के पाकिस्तान सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है। इसके साथ ही भारत ने बेहद सख्त आपत्ति जाहिर करते हुए कहा है कि पाकिस्तान गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र को खाली करे। 

भारत ने इस मामले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पड़ोसी मुल्क को डेमार्श जारी किया है। भारत ने इसमें स्पष्ट कर दिया है कि गिलगिट और बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न और वैध हिस्सा है। इसलिए पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था यानी सर्वोच्च न्यायालय को इस पर आदेश देने का कोई अधिकार नहीं है। इसके साथ ही भारत ने दो टूक शब्दों में पाकिस्तान को यह इलाका खाली करने को कहा है। 

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की आड़ में पाकिस्तान कश्मीर में लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम देने में जुटा है। पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कराने के प्रयास में लगातार सीमापार से गोलीबारी भी की जा रही है। ऐसे में भारतीय विदेश मंत्रालय की यह प्रतिक्रिया बेहद अहम है। दरअसल, पाकिस्तान घुसपैठ और कश्मीर में अशांति फैलाकर गिलगिट बाल्टिस्तान में होने वाले विरोध प्रदर्शनों को हमेशा के लिए समाप्त करना चाहता है। 

सिंगापुर में 4800 भारतीय कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 90 फीसद मजदूर

चीन को लेकर एक और बड़ा खुलासा, कोविड-19 की गंभीरता को पूरी तरह नहीं बताया

फ्रांस में बढ़ा मौत का सिलसिला, 100 से भी अधिक हुई मौते

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -