सिंगापुर में 4800 भारतीय कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 90 फीसद मजदूर

सिंगापुर: भारतीय उच्चायुक्त ने जानकारी दी है कि अप्रैल के अंत तक तक़रीबन 4,800 भारतीय नागरिक सिंगापुर में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, सिंगापुर में कुल 18,205 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव हैं, जबकि 18 लेगों की अबतक जान जा चुकी है।

सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त जावेद अशरफ ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सभी भारतीय श्रमिकों को कोरोना वायरस का हल्का संक्रमण हैं और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों समेत 3,500 से ज्यादा भारतीय नागरिकों ने अपने घर लौटने और भोजन की मदद लेने के लिए उच्चायोग में पंजीकरण कराया है। उन्होंने कहा कि वायरस से संक्रमित 4,800 भारतीयों में से 90 फीसद मजदूर हैं, जिनमें से ज्यादातर विदेशी मजदूरों के लिए बनाए गए डोरमेट्री में रह रहे हैं।

अप्रैल में, सिंगापुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में से 90 प्रतिशत से ज्यादा डोरमेट्री से थे, जहां अधिकारी वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तेजी से कदम उठा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि हम इन परिसरों में गहन परीक्षण कर रहे हैं। डोरमेट्री में रहने वाले वर्क परमिट धारकों के बीच से कोरोना के कई केस दर्ज किए गए हैं। 

चीन को लेकर एक और बड़ा खुलासा, कोविड-19 की गंभीरता को पूरी तरह नहीं बताया

फ्रांस में बढ़ा मौत का सिलसिला, 100 से भी अधिक हुई मौते

ट्रम्प ने किया दावा, साल के अंत तक बना ली जाएगी कोरोना वैक्सीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -