फ्रांस में बढ़ा मौत का सिलसिला, 100 से भी अधिक हुई मौते

पेरिस: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 248000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं फ्रांस स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से हुई 135 मौतों के बाद देश में मौतों का आंकड़ा 24,895 तक पहुंच गया है. 22 मार्च के बाद आज दैनिक टोल सबसे कम दर्ज किया गया है. अस्पतालों में भर्ती 25,815 मरीजों में से 3,819 को आइसीयू में रखा गया था. आइसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में शनिवार से कमी आई है.

फ्रांस में अब तक कुल 131,287 लोगों में कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है. शनिवार तक 130,979 मामलों की पुष्टि की गई थी. देश में मार्च के मध्य में लॉकडाउन लागू किया गया था अब, यह धीरे-धीरे स्कूलों और दुकानों को खोलने की योजना बनाई जा रही है. है. पिछले तीन हफ्तों में अस्पतालों में कोरोना के घटते प्रकोप को देखते हुए फ्रांस सरकार दो महीने बाद लॉकडाउन में थोड़ी छूट देने की योजना बना रही है. इस सबके बीच सरकार ने 24 मार्च से लागू स्वास्थ्य आपातकाल की अवधि दो महीनों के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया है ताकि देश में जारी कोरोना संकट से बचा जा सके. इसके साथ ही 11 मई को समाप्त होने जा रहे लॉकडाउन पर COVID -19 के संभावित पुनरुत्थान को संबोधित किया जाएगा.

जानकारी के लिए हम बता दें कि मंत्रालय ने कहा है, "हमें अपने सामूहिक प्रयासों में ढील नहीं देनी चाहिए जिनसे प्रभावी रूप से महामारी को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. लोगों को 1 मीटर की शारीरिक दूरी का सम्मान करना चाहिए और संपर्क में कम आएं." मंत्रालय की तरफ से यह भी कहा गया है कि हमने महामारी के प्रसार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. हम सभी मिलकर महामारी पुनरुत्थान के जोखिम के खिलाफ लड़ेंगे.

ट्रम्प ने किया दावा, साल के अंत तक बना ली जाएगी कोरोना वैक्सीन

इराक में आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच हुई मुठभेड़, 4 को किया ढेर

जॉनसन का बड़ा बयान, कहा- डॉक्टरों ने एक समय मुझे कर ली थी मृत घोषित करने की तैयारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -