भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात
भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात
Share:

ब्रिटेन के विदेश सचिव डोमिनिक राब ने मंगलवार को कहा है कि ब्रिटेन-भारत साझेदारी का गौरवपूर्ण उदाहरण COVID-19 है और दोनों देश यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि दुनिया भर के सबसे कमजोर देशों को समान वितरण मिले और वायरस के खिलाफ वैक्सीन तक पहुंच हो। स्वास्थ्य के क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में भारत के साथ संबंधों को मजबूत करने का उनका बयान विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत के बाद दिया गया।

राब ने बातचीत के बाद संयुक्त प्रेस इवेंट में कहा, यही यूके और भारत दुनिया भर के लोगों के जीवन को बदलने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं। हम इन टीकों का लाभ उठाना चाहते हैं, न केवल अपने लोगों के लिए बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि दुनिया भर के सबसे कमजोर और सबसे गरीब देशों को समान वितरण और पहुंच प्राप्त हो। अगले साल के अंत तक सीरम इंस्टीट्यूट में उत्पादित ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की एक बिलियन खुराक में से अधिकांश कम और मध्यम आय वाले देशों के लिए किस्मत में होगी।

आज की बैठक ने हमें नोटों का आदान-प्रदान करने और COVID चुनौतियों और उनके आर्थिक निहितार्थ मुद्दों पर खुद को अपडेट करने का अवसर दिया। उन्होंने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि भारत और ब्रिटेन अपने बाद COVID आर्थिक सुधार में तेजी लाने के लिए अपने सहयोग को मजबूत करें। राब ने यह भी कहा कि ब्रिटेन शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार में भारत के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहता है। हमारे देश इन क्षेत्रों में दोनों नेता हैं।

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

1.8 बिलियन लोग स्वास्थ्य सेवा में बिना आधारभूत जल सुविधा के कर रहे है काम: रिपोर्ट

पाकिस्तान में नेतृत्व की बैठक के लिए तालिबान प्रतिनिधिमंडल बना रहे योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -