भारत और चीन के साथ आने से आएगी दुनिया में नई क्रांति : राजनाथ
भारत और चीन के साथ आने से आएगी दुनिया में नई क्रांति : राजनाथ
Share:

शंघाई : सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक वक्तव्य दिया कि अगर भारत और चीन साथ आते हैं, और 2.5 अरब लोंगो के हृदय अगर समान रूप से मिलते हैं तो, यह सिर्फ इस क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि समूचे विश्व में एक व्यापक क्रांति होगी।

सोमवार को शंघाई इन्फोसिस सेंटर में भारतीय लोगो को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने भारत-चीन के संबंधो, विशेषकर सुरक्षा और आर्थिक सहयोग के संबंध के महत्तव का उल्लेख किया। और कहा कि इससे आतंकवाद और कई समस्याओं पर निदान पाने का रास्ता साफ हो सकता है।

सिंह ने दोनो ही देशों के बीच मजबुत संबंध बनाने के चीन के प्रयासों की काफी सराहना की, और विशेषकर सुरक्षा और आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में संबंध का खासा उल्लेख किया और कहा कि अब दोनो देशो का एकजुट हो जाना चाहिए ।

राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपनी बात में कहा, ‘भारत की अर्थव्यवस्था में अपार संभावनाए है सिंह ने चीन में उपस्थित भारतीय समुदाय से आव्हान किया की वे भारत आकर अपना निवेश करें उन्होंने कहा, ‘हमारे प्राइम मिनिस्टर कई प्रकार शानदार योजनाए लेकर आए हैं की जहां निवेशक भारत की अर्थव्यवस्था का पुरा अनुमान लगाकर काफी लाभ ले सकता है, और अपने लिए बेहतर मार्केट बना सकता है।‘

सिंह ने कहा, ‘कि भारतीय अर्थव्यवस्था निवेशकों के लिए काफी बेहतर साबित होगी और वे इससे काफी लाभ अर्जित कर पायेंगे।‘ सिंह ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री ने निवेशकों के लिए काफी योजनाए बना रखी है, जैसे ‘मेक इन इंडिया‘, ‘स्टार्ट अप इंडिया‘ और ‘स्टैंड अप इंडिया‘। और इसके अलावा भी प्रधानमंत्री निवेशकों के लिए भविष्य में काफी फायदेमंद योजनाए लागू करेंगे। में आपसे सविनय आग्रह करता हूं कि आप ‘स्केल अप इंडिया‘ के लिए केवल काम किजिए।‘ राजनाथ सिंह अभी चीन दौरे में काफी उत्साहित है। उन्होंने हाल ही में बिजिंग का दौरा किया और अब वे चीन के प्रमुख के्द्र शंघाई पहुंचे हैं। और अपनी यात्रा में वे काफी संतुष्ठ दिखाई दिए और काफी सकारात्मक तरीके उन्होंने अपनी बातो का रखा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -