एशिया कप क्वालीफायर के ग्रुप डी और एच में पहुंची भारत एएफसी अंडर-17 और अंडर -20 की टीम
एशिया कप क्वालीफायर के ग्रुप डी और एच में पहुंची भारत एएफसी अंडर-17 और अंडर -20 की टीम
Share:

इंडिया को AFC (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) के अंडर-17 और अंडर-20 एशियाई कप फुटबॉल क्वालीफायर में क्रमश: ग्रुप डी और एच में स्थान मिल गया है। ये क्वालीफायर इसी वर्ष हो सकता है। AFC अंडर-17 चैंपियनशिप क्वालीफायर में बिबियानो फर्नांडिस के मार्गदर्शन में खेलने वाली इंडिया की लड़कों की अंडर-17 टीम अक्टूबर में सऊदी अरब के दम्मान में मालदीव, कुवैत और म्यांमार से भिड़ती हुई दिखाई देने वाली है।

इस मध्य शानमुगम वेंकटेश के मार्गदर्शन में खेलने वाली इंडिया की अंडर-20 पुरुष टीम सितंबर में इराक के बसरा में मेजबान इराक, आस्ट्रेलिया और कुवैत से भिड़ने वाली है। दोनों ही टूर्नामेंट में ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम और दूसरे स्थान पर रहने वाली पांच सर्वश्रेष्ठ टीम 2023 में क्रमश: बहरीन और उज्बेकिस्तान में AFC अंडर-17 और AFC अंडर-20 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करने वाली है।

अली मबखोत के पेनल्टी पर किए गए गोल के कारण मुंबई सिटी को AFC चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के ग्रुप बी के मैच में अल जजीरा से 0-1 से हार को झेलना पड़ा है। यह मुंबई की तीन मैचों में दूसरी बात का सामना करना पड़ा। वह अपने पहले मैच में अल शबाद से 0-3 से मात को झेलना पड़ा था। मबखोत के 40वें मिनट में किए गए गोल ने दोनों टीम के मध्य अंतर पैदा किया जिससे अल जजीरा गुरुवार को किंग फहद इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में तीन अंक प्राप्त करने में सफल हो चुका था।

संयुक्त अरब अमीरात के क्लब अल जजीरा ने पहले हॉफ में दबदबा बनाए रखा। इस दौरान उसने गेंद पर 70 प्रतिशत कब्जा रखा था लेकिन वह गोल करने का वास्तविक मौका अब तक नहीं बन चुका था। मुंबई ने इस बीच जवाबी हमले करने पर ही ध्यान दिया। मुंबई को शुरू में झटका लगा जबकि डिफेंडर अमय रनावडे नौवें मिनट में चोटिल हो गए जिनकी जगह मेहताब सिंह को उतारा गया। मेहताब की गलती की वजह से ही मुंबई ने पेनल्टी गंवाई। मबखोत ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। मुंबई सिटी ने बुधवार को इराक के एयर फोर्स क्लब को 2-1 से मात देकर इतिहास भी रच दिया था। वह इस शीर्ष स्तर के महाद्वीपीय क्लब लीग के किसी मैच में जीत दर्ज करने वाला पहला इंडियन  क्लब बना था।

इंडियन ग्रांप्री 4 में Nayna James ने एंसी सोजन को पछाड़कर जीता लॉन्ग जम्प का खिताब

लवलीना का बड़ा बयान, कहा- "विश्व चैंपियनशिप की हार से अहम सबक..."

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे 'किलर' मिलर, आज हैं गुजरात टाइटंस की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -