15 अगस्त पर मांस-मटन बेचने पर दुकान होगी सील
15 अगस्त पर मांस-मटन बेचने पर दुकान होगी सील
Share:

रांची: 15 अगस्त को पुरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां चल रहीं हैं. सभी भारतवासी स्वतंत्रता दिवस को लेकर काफी उत्सुक हैं और सभी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं. अब सभी इस वक्त स्वतंत्रता दिवस की प्लानिंग कर रहे होंगे. यह दिन सभी के लिए बहुत खास है और इस दिन सभी आजादी का जश्न मनाने के लिए बेताब रहते हैं. यह दिन सभी की जिंदगी में खुशियां लेकर आया था और इसी वजह से इस दिन को पुरे भारत में धूम-धाम से मनाया जाता है और यह दिन सभी के लिए बहुत ख़ास होता है. स्कूल से लेकर दुकानों तक सभी जगह स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां चल रहीं हैं.

Amazon Freedom Sale: इन 6 स्मार्टफोन्स पर पाएं 20000 रुपये तक का ऑफर

इन दिनों झारखंड की राजधानी रांची में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां काफी जोरों से चल रहीं हैं. रांची के मोरहाबादी मैदान में 15 अगस्त के दिन एक मुख्य समारोह का आयोजन हर साल किया जाता है जो इस साल भी किया जाएगा. इस बार वहां पर मुख्यमंत्री झंडावंदन करेंगे. जानकारी के मुताबिक़ रांची में इन दिनों सफाई अभियान चलाया जा रहा है और सभी दुकानों पर नगर निगम के लोग जा रहे हैं और उन्होंने दुकानों पर मांस, मछली ,मुर्गा की बिक्री पर रोक लगा दी है.

Independence Day Special: पेटीएम, अमेजन पर मिल रहे हैं गजब के ऑफर

कहा गया है कि अगर 15 अगस्त को शहर की किसी भी दुकान में मांस ,मछली की खरीद बिक्री हुई तो उस पर सील लगा दी जाएगी. रांची ने यह एक अच्छी पहल की है जो सभी क्षेत्रों को अपनानी चाहिए. इस संबंध में रांची के उप नगर आयुक्त संजय कुमार ने भी आदेश जारी कर दिया है और साथ ही इंफोर्समेंट अफसरों को कहा है कि वह 15 अगस्त को शहर में घूमेंगे और शहर का समीक्षा करेंगे.

आजादी से लेकर अब तक इन हाथों ने संभाला हिंदुस्तान देखिये विडियो

 

 

खबरें और भी 

एक हिन्दू ने लिखा था पाकिस्तान का राष्ट्रगान

भारत के साथ दुनिया के ये देश भी मनाते हैं स्वतंत्रता दिवस

मेलबर्न के फन फेयर में बॉलीवुड स्टार्स ने इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -