स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने सासनी के गांव नगला फतेला बिजली पहुचाने की बात कही
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने सासनी के गांव नगला फतेला बिजली पहुचाने की बात कही
Share:


70 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ध्वजरोहण किया और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सासनी के गांव नगला फतेला में आजादी के बाद अब बिजली पहुँचने की बात का जिक्र अपने भाषणों में किया। 

 पीएम के भाषण में नगला फतेला का ज़िक्र आते हीगांव में पहुंचे अधिकारी

पीएम के भाषण में नगला फतेला का ज़िक्र आते ही बिजली अधिकरियों में खलबली मच गई। एसडीओ सहित कई अधिकारी गाव पहुँच गए। एसडीओ कायम सिंह ने बड़े अफसरों से भी बात करने की बात कही। अलीगढ मंडल के चीफ इंजीनियर वीएस गंगवार का कहना है कि सन 1985 से वहां सप्लाई जारी थी। आसपास के 22 ट्यूबवेल कनेक्शन से सप्लाई दी जा रही थी। अब अलग से ट्रांसफार्मर के ज़रिये गांव की बिजली अलग हो जायेगी। पूरी तरह गांव संतृप्त हो गया है। 31 साल से गांव ऊर्जीकृत है। 22 ट्यूबवेल प्राइवेट और एक सरकारी है।

दीनदयाल विद्युतीकरण योजना

गांव नगला फतेला में दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत बिजली की लाइन खींची गई। ग्रामीण अपने ट्यूबवेलों की लाइन से 150 से 200 मीटर तक की केबिलें स्वयं खीचकर जैसे तैसे बिजली का इंतजाम करते रहे हैं। प्रधान योगेश कुमार का कहना है कि उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को लिखकर दिया है। फिर भी उनकी सुनवाई नही हो रही। बिजली मीटर लगाने को 100-100 रुपये ले लिए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -