मध्यप्रदेश का किसान रातों रात बना मालामाल

मध्यप्रदेश का किसान रातों रात बना मालामाल

कहते हैं देने वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है. कब कौन राजा बन जाए कुछ कहा नहीं जा सकता और कब कौनसा राजा एक गरीब बन जाए किसी को नहीं पता. ऐसे में बात करें  किसानों की या फिर ऐसे ही लोगों की जो हमेशा ही जमीन से जुड़ हुए होते हैं अक्सर उनकी किस्तम चमक जाती है और सभी हैरान रह जाते हैं. कई बार ऐसा होता है जब जमीन हमें कीमते चीज़ें मिल जाती हैं लेकिन उनके बारे में हम ज्ञान नहीं होता पर बाद में उनकी कीमत सुनकर हमारे होश ही उड़ जाते हैं.

73 हज़ार साल पुराने इंसान ने इस पत्थर पर बनाये चित्र, क्या है मतलब

दरअसल, हाल ही में एक गाँव के व्यक्ति की किस्मत ऐसे ही चमकी है. आपको बता दिए, सरकोहा गांव के रहने वाले प्रकाश शर्मा को खेत को जोतते समय कुछ ऐसा मिल गया कि वो रातों रात ही मालामाल बन गया. ये एक दुर्लभ हीरा था जिसे लेकर वो एक अधिकारी के पास गया जहां उसकी कीमत 50 लाख रूपए बताई गई. यह हीरा 12.58 कैरेट का है जो लाखों का है और इसे पाकर वो किसान लखपति बन गया. इसके बाद उस किसान ने खनिज विभाग में इस हीरे को जमा करा दिया है जिसके बाद उसकी नीलामी की जाएगी.

सेब बेचने से ही गई सभी कर्मचारियों की नौकरी

आगे बता दें, कि इस हीरे की नीलामी के बाद जो भी रकम आएगी उसका 20-25 फीसदी हिस्सा किसान को दिया जायेगा. इस पर जिला खनन एवं हीरा अधिकारी संतोश सिंह ने कहा कि चार साल बाद ऐसा हीरा कार्यालय में आया है जिसे देखकर सभी खुश हैं. खदान के बंद हो जाने के बाद हीरा उद्योग बड़े ही बुरे दौर से गुज़र रहा था जिसके बाद इस हेरे उन्हें उम्मीदे मिली हैं.  

यह भी पढ़ें...

एंबुलेंस गाड़ी पर एम्बुलेंस उल्टा क्यो लिखा होता है जानिए इसकी वजह

जानिए फ्रूटस पर लगे इन स्टकीर का क्या मतलब होता है