AUS vs IND : मिताली ने ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप से रोका
AUS vs IND : मिताली ने ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप से रोका
Share:

होबार्ट: भारतीय कप्तान मिताली राज की 89 रन की पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज तीसरे और अंतिम वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया इसी के साथ भारतीय टीम क्लीन स्वीप से बच भी गई. भारतीय टीम सीरीज के पहले 2 मैच गंवा चुकी थी.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुआत अच्छी नहीं रही और उसके शुरूआती विकेट लन्निग (27) व बोल्टों का विकेट सस्ते में विकेट गवा बैठे. इसके बाद में एलिसे पैरी (50) और एलेक्स ब्लैकवैल (60) के अर्धशतकों की मदद से टीम ने 50 ओवर में 7विकेट पर 231 रन बनाए.

भारत की ओर से शिखा पांडे ने अपने 10 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट चटकाये जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ को 41 रन देकर 2 विकेट लिए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दी.उन्होंने 52 गेंद में 55 रन बनाये. मंधाना ने मिताली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 58 रन की भागीदारी निभायी, मिताली ने 89 रनों की पारी में 12 चौके लगे.इसके अलावा हरमनप्रीत कौर (22) और पूनम रावत (नाबाद 24) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर 47 ओवर में भारत को जीत दिलायी.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैरी ने 10 ओवर में 50 रन देकर 2 विकेट लिए. आप को बता दें कि वनडे से पहले भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -