यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे भारी भरकम क्रिकेटर, बनाया रिकार्ड
यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे भारी भरकम क्रिकेटर, बनाया रिकार्ड
Share:

जमैकाः भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच जमैका में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में रहकीम कॉनर्वाल नामक विंडींज खिलाड़ी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपने करियर का आगाज किया। कॉनर्वाल दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं और उपयोगी बल्‍लेबाज भी हैं और तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह टीम में आए हैं. बीते कुछ समय में उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है. वह एंटीगा के रहने वाले हैं और मैदान पर उतरते ही उन्‍होंने इतिहास रच दिया. वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम क्रिकेट बन गए हैं।

वैसे कोई क्रिकेटर इस तरह का रिकॉर्ड बनाना नहीं चाहेगा। कॉनर्वाल 26 साल के हैं। वह 2017 में इंडिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच से चर्चा में आए थे. उनका कद 6 फीट 6 इंच लंबा है और उनका वजन 140 किलोग्राम के करीब है. वैसे आमतौर पर इतने भारी भरकम खिलाड़ी के लिए क्रिकेट में लगातार कामयाबी पाना मुश्किल होता है लेकिन कॉर्नवाल को अपनी कद काठी की वज‍ह से कोई परेशानी नहीं हुई है। कॉनर्वाल 55 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं. साथ ही 23.60 की प्रभावशाली औसत से 260 विकेट निकाले हैं।

2017 में इंडियन टीम के खिलाफ अभ्‍यास मैच में उन्‍होंने 5 विकेट निकाले थे और चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे जैसे स्पिन खेलने वाले महारथी बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया था। एक वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके खेलने का तरीका टेस्‍ट क्रिकेट के मुफीद है। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट उन्हें सूट करता है। 

दो साल के बाद टेस्ट में शतक लगाने के बाद भावुक हो गया था यह बल्लेबाज

घरेलू क्रिकेट में रनों की बरसात करने वाला यह बल्लेबाज नदारद है राष्ट्रीय टीम से

सहवाग ने अपने और धोनी के रिश्ते पर किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -