बुमराह ने इस टीम को दिया अपनी सफलता का श्रेय
बुमराह ने इस टीम को दिया अपनी सफलता का श्रेय
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट में अपने लाजवाब प्रदर्शन के कारण चमक गए हैं। हर ओर उनकी प्रदर्शन की तारीफ हो रही है। बुमराह ने अपने उम्दा प्रदर्शऩ के पीछे के कारणों का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के अनुभव का फायदा उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिला।

शानदार फाॅर्म में चल रहे बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में सात रन देकर पांच विकेट लिए थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेकर वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए। जसप्रीत बुमराह ने 12. 2 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट लिए. उन्होंने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि हमने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है. हमने काफी टेस्ट मैच खेले और ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की।

इससे काफी मूवमेंट मिलती है. इससे आपको आउटस्विंग और इनस्विंग डालने का आत्मविश्वास मिलता है। बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड के अनुभव का उन्हें फायदा मिला. भारत अब सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गया है. जीत के लिए 468 रन के जवाब में मेजबान टीम ने दो विकेट 45 रन पर गंवा दिए. भारत की रणनीति के बारे में पूछने पर बुमराह ने कहा कि पहली पारी में दबाव बनाना लक्ष्य था। बता दें कि भारतीय टीम ने इस मैच को 275 रनों के अंतर से जीता है। 

मोहम्मद शमी का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने पर संशय

टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मलिंगा

विराट कोहली ने धोनी को पछाड़कर रचा इतिहास, बनाया यह रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -