टीम इंडिया ने रचा इतिहास, विदेशी जमीन पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

नई दिल्लीः भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एंटिंगा में खेला गया। भारत ने यह मैच 318 रनों से जीता। जो विदेशी धरती पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1 - 0 से बढ़त बना ली। अजिंक्य रहाणे को उनकी लाजवाब पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने 102 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 343 रन बनाए थे।

इसके बाद भारत को कुल 418 रन की बढ़त हासिल हुई थी और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 419 रन का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में कैरेबियाई टीम दूसरी पारी में 100 रन पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज पूरी तरह से धराशाई हो गए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

विदेशी धरती पर रन के लिहाज से ये टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। विदेशी धरती पर टीम इंडिया ने इससे पहले वर्ष 2017 में श्रीलंका को 304 रन से हराया था और अब इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए वेस्टइंडीज को 318 रन से हराकर एक नया इतिहास रचा। भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम स्कोर बनाया। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम 100 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले वर्ष 2006 में वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ किंग्सटन में 103 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

अश्विन को टीम में जगह न मिलने पर मैनेजमेंट पर बरसा यह पूर्व ओपनर

वेस्टइंडीज के विरूद्ध शानदार रिकार्ड के बावजूद भी टीम में नहीं लिया गया यह गेंदबाज

रोहित शर्मा को लेकर गांगुली-सहवाग ने की यह मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -