IND VS SA : अंग्रेजों की जमीं पर जीत मांगे वतन, भारत में हो रहा हवन
IND VS SA : अंग्रेजों की जमीं पर जीत मांगे वतन, भारत में हो रहा हवन
Share:

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 : भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज अपना पहला मुकाबला खेलेंगी . फैंस को भारतीय टीम से काफी उम्मीदें है. वहीं देशभर में टीम की जीत के लिए दुआ और हवन का दौर भी शुरू हो चुका है. मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल के माता मंदिर में क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया की जीत के लिए हवन किया. 

बता दें कि अफ्रीका अब तक दोनों मैचों में हार चुका है. फ़िलहाल अफ्रीका की टीम में डेल स्टेन और लुंगी नगिदी बाहर है. ये दोनों बड़े गेंदबाज नहीं खेल सकेंगे. बताया जा रहा है कि टूनार्मेंट की शुरुआत में ही तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोटिल हो गए थे. वहीं, लुंगी नगिदी 10 दिन के लिए बाहर हो गए हैं. उन्हें द ओवल में खेले गए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत आई थी. 

खास बात यह है कि इस वर्ल्ड कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है. वहीं भारत का आज पहला मुकाबला है. अफ्रीका को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने उसे मात दी थी तो दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे पटका था. हालाँकि फिर भी भारत को अफ्रीका से सतर्क रहना होगा. दोनों टीमों के बीच वर्ल्डकप में अब तक 4 मैच खेले गए हैं. जहां दक्षिण अफ्रीका को तीन तो भारत को एक में जीत मिली है. 
इस प्रकार हो सकती है दोनों टीमें...

दक्षिण अफ्रीका...

हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक,रस्सी वैन डर डूसेन,फाफ डू प्लेसी, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलकुवायो,ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर. 

भारत..

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल,एम एस धोनी, केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल/रविन्द्र जडेजा,जसप्रीत बुमराह. 

World Cup 2019 : आज इस शानदार रिकॉर्ड के बेहद नजदीक है कप्तान कोहली

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान डुप्लेसिस ने दिया अपनी टीम को ऐसा सन्देश

आईपीकेएल : रोमांचक मुकाबले में बेंगलोर राइनोज ने दी पुणे प्राइड को करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वालीफायर दौर में हारकर बाहर हुए लक्ष्य सेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -