Ind Vs SA: बारिश में धुला पहला T20, दूसरे पर भी मंडरा रहा खतरा, देखें Weather Report
Ind Vs SA: बारिश में धुला पहला T20, दूसरे पर भी मंडरा रहा खतरा, देखें Weather Report
Share:

नई दिल्ली: जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले गेम की प्रत्याशा अपने चरम पर थी, जब दोनों टीमें T20I श्रृंखला के पहले मुकाबले में प्रवेश करने के लिए तैयार थीं, तो बारिश अंतिम विजेता साबित हुई। डरबन में लगातार बारिश के कारण जब मैच बिना टॉस के ही रद्द कर दिया गया तो प्रशंसकों और मैदान पर मौजूद दर्शकों को अपना उत्साह कम करना पड़ा। 

टीमों के हालिया T20I प्रदर्शन के संबंध में, भारत ने विश्व कप 2023 के ठीक बाद शुरू हुई 5 मैचों की घरेलू T20I श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबदबा बनाने का प्रयास किया। मेन इन ब्लू ने श्रृंखला 4-1 से जीत ली और अपना प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। दूसरी ओर, अफ्रीकी टीम ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला की मेजबानी की थी, जिसे मेहमानों ने 3-0 से जीता था। पहले गेम में कोई नतीजा नहीं निकला और इस बार उम्मीदें और भी अधिक होंगी, क्योंकि दूसरा T20 मैच मंगलवार को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए क्लीन स्वीप की संभावना अभी भी बनी हुई है और इसे बराबर भी किया जा सकता है। बहरहाल, यह सब देखा जाएगा कि क्या दूसरा गेम कोई परिणाम लाता है क्योंकि खेल के लिए मौसम का पूर्वानुमान भी अच्छा नहीं है।

लेकिन एक बड़ा सवाल ये है कि, 12 दिसंबर, मंगलवार को गकेबरहा में दक्षिण अफ्रीका-भारत के बीच मैच के दौरान मौसम कैसा रहेगा ? एक्यूवेदर के अनुसार, दिन के समय हल्की धूप निकलेगी, जिसके बाद बादल छा जाएंगे, जिसके बाद एक-दो बार बारिश होगी और दोपहर में हवा चलेगी। चूंकि मैच शाम 5 बजे (स्थानीय समय) शुरू होगा, बारिश की स्थिति कम हो जाएगी लेकिन बारिश की संभावना बरकरार रहेगी, जिससे खेल में बाधा आ सकती है। जैसे-जैसे शाम होगी, तूफान की संभावना खत्म हो जाएगी, लेकिन बादल छाए रहेंगे और थोड़ी वर्षा देखी जा सकती है। तापमान 14 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मैच रात 08:00 बजे टॉस के बाद 08:30 बजे IST पर शुरू होने वाला है।

दक्षिण अफ़्रीका टीम:

रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जी, नांद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी, ओटनील बार्टमैन, मार्को जानसन, डोनोवन फरेरा, लिज़ाद विलियम्स

भारतीय टीम:

यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, इशान किशन, मुकेश कुमार, वाशिंगटन सुंदर, रुतुराज गायकवाड़ ,तिलक वर्मा,कुलदीप यादव

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में SKY होंगे टीम इंडिया के कप्तान, देखें हेड-टु-हेड रिकॉर्ड

WPL 2024 Auction: भारतीय स्टार वृंदा दिनेश ने झटके 1.30 करोड़, इस टीम में हुईं शामिल

ईयर एंडर 2023: कावासाकी दे रही है इन स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलों पर भारी छूट, जल्द उठाएं मौके का फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -