INDvSA:  दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर बनाया 224 रन
INDvSA: दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर बनाया 224 रन
Share:

रांचीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट का आज पहला दिन खत्म हो चुका है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शुरूआती लड़खड़ाहट के बाद रोहित शर्मा के तीसरे शतक और रहाणे की फिफ्टी के बूते पहले दिन तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना पाई। रोहित शर्मा (117) और अजिंक्य रहाणे (83) नाबाद लौटे। खराब रोशनी की वजह से पहले दिन का खेल महज 58 ओवर ही चल पाया।

सुबह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 39 रन पर ही भारत के तीन विकेट गिरा दिए। मयंक अग्रवाल, पुजारा और कप्तान कोहली के सस्ते में निपटने के बाद रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि बाद में गेयर शिफ्ट करते हुए तेज गति से रन भी बनाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 185 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। रोहित ने छक्का लगाते हुए अपने करियर का छठा और सीरीज का तीसरा शतक लगाया।

इसी के साथ 'हिटमैन' एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर का रिकॉर्ड तोड़ा। हेटमायर ने 2018/19 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। रोहित से पहले भारत के लिए यह रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम था। हरभजन ने 2010/11 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 14 छक्के लगाए थे। इसके पहले रहाणे ने भी 21वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में तीसरा शतक ठोंका है। 

बंगाल क्रिकेट संघ बीसीसीआइ के भावी अध्यक्ष को करेगा सम्मानित, ये दिग्गज भी होंगे शामिल

सौरव गांगुली के बॉस बनने के बाद बोर्ड के इन पदाधिकारियों पर गाज गिरनी तय

Ind vs SA: रांची टेस्ट में इस बार बिके सिर्फ 1500 टिकट, मैदान के भविष्य पर सवाल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -