दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले भारत के गेंदबाजी कोच ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात
दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले भारत के गेंदबाजी कोच ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात
Share:

पुणेः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज यानि दस अक्टूबर से खेला जाएगा। भारत ने पहला टेस्ट 203 रन के अंतर से जीता था। पहले टेस्ट के दौरान पिच काफी चर्चा में रही थी और अब पुणे की पिच को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पिच की ओर अधिक ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की. विशाखापत्तनम में मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे, जबकि पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन के खाते में सात विकेट गए थे। भरत अरुण ने जब से टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाली है, टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला है।

सभी प्रारूपों में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीमों की सूची में भारत शीर्ष पर है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में भरत अरुण ने कहा था कि टीम इंडिया टेस्ट की नंबर एक टीम है इसलिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा था, 'हमें जो पिच मिलती है, हम उसकी मांग नहीं करते. दुनिया की नंबर वन टीम होने के नाते हमें जो भी पिच दी जाती है, हमें उस पर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. यहां तक कि हम जब विदेशी दौरे पर भी जाते हैं तो भी पिच की ओर ध्यान नहीं देते।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इन्हें सौंपा टीम के मुख्य कोच की कमान

विजय हजारे ट्रॉफी : 19 रन देकर झटके सात विकेट, विरोधी टीम सिमटी 49 रन पर

छक्कों के मामले में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एक और विश्व रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -