Ind vs SA 1st Test: मैच में रोहित शर्मा के अलावा इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा
Ind vs SA 1st Test: मैच में रोहित शर्मा के अलावा इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा
Share:

नई दिल्लीः भारत ने साउथ अफ्रीका को विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में करारी मात दी है। इस मैच में रोहित शर्मा ने धमाके दार बल्लेबाजी करते हुए 303 रन बनाए। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ये तीसरी जीत है। इससे पहले भारत ने लगातार दो टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज को हराया था। बतौर ओपनर पहला टेस्ट मैच खेलने वाले रोहित शर्मा ने इस मैच में कुल 303 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित के बल्ले से पहली पारी में 176 रन, जबकि दूसरी पारी में 127 रन निकले। इस दौरान उन्होंने 13 छक्के लगाए।

देश में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने उस शतक को दोहरे शतक में बदल दिया। आर अश्विन ने इस मैच में 8 विकेट चटकाकर महान मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जिन्होंने 66 मैचों में 350 टेस्ट विकेट पूरे किए। इतने ही विकेट इतने ही मैचों में अब आर अश्विन ने भी चटका दिए हैं।

अश्विन ने सातवीं बार टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सात विकेट लेने का कमाल किया था। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में तेजी से 70 रन बनाए। दोनों पारियों में गेंदबाजी करते हुए जडेजा ने 6 विकेट झटके, जिसमें से 4 विकेट उन्होंने दूसरी पारी में चटकाए। इसके अलावा शमी ने दूसरी पारी में कुल 5 विकेट चटकाए, जिसमें से 4 विकेट उन्होंने बोल्ड के रूप में लिए।

Ind vs Sa : भारत ने जीता पहला टेस्ट, सीरीज में बनाई बढ़त

आर अश्विन ने की मुरलीधरन के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के तरफ से इस भारतीय मूल के गेंदबाज ने भारत के खिलाफ किया डेब्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -