Ind vs SA:  रोहित शर्मा ने अपनी पारी से दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया यह रिकॉर्ड
Ind vs SA: रोहित शर्मा ने अपनी पारी से दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया यह रिकॉर्ड
Share:

विशाखापत्तनमः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में कल यानि बुधवार से शुरू हो गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने शानदार औपनिंग करते हुए धमाकेदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलने के साथ ही भारत के तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने उतरे दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कम से कम 10 टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत की धरती पर सबसे ज्यादा के रन औसत से रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में हिटमैन रोहित ने विजय हजारे, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम से अंदर-बाहर होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा का भारत में रिकॉर्ड काफी शानदार है। रोहित ने भारतीय सरजमीं पर 91.22 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विजय हजारे हैं, जिन्होंने 69.56 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली 64.68 रन औसत के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

Ind vs SA : रोहित शर्मा ने इस मामले में सहवाग-धवन को छोड़ा पीछे

Ind vs SA: रोहित शर्मा ने की धमाकेदार शुरूआत, जड़ा शानदार शतक

पाकिस्तान वनडे मैच होस्टिंग के दौरान हुआ कुछ ऐसा सोशल मीडिया में लगा दी क्लास.......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -