Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने तेरह साल बाद किया ऐसा कारनामा
Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने तेरह साल बाद किया ऐसा कारनामा
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट का आज दूसरा दिन है। इस मैच में पहले दिन भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल हावी रहे तो दूसरे दिन के पहले सेशन के खेल में भी भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। रोहित और मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 300 रन से उपर की साझेदारी निभाई जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट में महज तीसरी बार हुआ। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी पहली बार टेस्ट में ओपनिंग करने उतरी थी।

इन दोनों ने अपनी पहली ओपनिंग पारी में बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। भारतीय सरजमीं पर 47 साल बाद किसी नई ओपनिंग जोड़ी ने पारी की शुरुआत की थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़े। इसमें रोहित ने 176 रन बनाए जबकि मयंक के बल्ले से 137 रन निकले। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ओपनर्स रोहित और मयंक द्वारा बनाया गया तिहरा शतक सिर्फ भारतीय टेस्ट इतिहास में महज तीसरी बार आया।

इससे पहले दो बार ही भारत की ओपनिंग जोड़ी ने तीन सौ रन की साझेदारी निभाई थी। साल 1956 में पंकज रॉय और वीनू मांकड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 413 रन की साझेदारी निभाई थी। साल 2006 में वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 410 रन की भागेदारी की थी। यह साझेदारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है। 

सीएसी के चेयरमैन ने दिया पद से इस्तीफा

बीसीसीआई ने चुनाव को लेकर जारी किया आधिकारिक नोटिस, दी यह चेतावनी

Ind vs SA: रोहित शर्मा ने अपनी पारी से दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया यह रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -