IND vs SA: झूलन गोस्वामी ने अफ्रीका के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास
IND vs SA: झूलन गोस्वामी ने अफ्रीका के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास
Share:

हाल ही में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. जिसमे अफ्रीका पर पूरी तरह भारी पड़ते हुए भारतीय टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी, और वह 32.2 ओवर में ही 118 रन के शर्मनाक स्कोर पर ढेर हो गई. जवाब में भारत ने 20.3 ओवर में आसन जीत हासिल की. जहां भारतीय टीम ने अफ्रीका को धुल चटाई. वहीं, महिला भारतीय टीम ने भी कल खेले गए मैच में अफ्रीकी टीम को करारी पटखनी दी. 

भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 88 रन से जीता. भरतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, और उसने 50 ओवर में मंधाना के 84 रन की सहायता से 7 विकेट खोकर कुल 213 रन का छोटा स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफ्रीकी टीम 125 रन पर ढेर हो गई. बल्लेबाजों में मंधाना ने 84 रन बनाकर जहां अपना प्रभाव छोड़ा. वहीं, गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी ने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने मैच में कुल 4 विकेट अपने नाम किये. 

इस मैच में 4 विकेट झटकने के साथ ही झूलन ने एक ख़ास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हैं, झूलन विश्व क्रिकेट की चौथी ऐसी महिला क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 1000 रन बनाने के साथ-साथ, 50 से ज्यादा विकेट और 50 से ज्यादा कैच लिए हो. इस रिकॉर्ड के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया हैं. वे भारत की और से ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. झूलन से पहले एलीसे पेरी, शेर्लोट एडवर्ड्स और सूजी बेट्स इस ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुकी हैं. 

डीविलियर्स, प्लेसिस के बाद अफ्रीका को लगा एक और तगड़ा झटका

जब फील्डिंग के दौरान अचानक विराट के सामने आई अनुष्का

जानिए, किसने दी कोहली को बेहतर लीडर बनने की सलाह

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -