डीविलियर्स, प्लेसिस के बाद अफ्रीका को लगा एक और तगड़ा झटका
डीविलियर्स, प्लेसिस के बाद अफ्रीका को लगा एक और तगड़ा झटका
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं, जिसमे भारतीय टीम अफ्रीका से सीरीज में 2-0 से आगे चल रही हैं. रविवार को खेले गए दूसरे वनडे में जहां भारत ने अफ्रीका को 9 विकेट से मात दी. वहीं, इससे पहले खेले गए पहले मैच में भी भारत अफ्रीका पर हावी रहा था. भारत ने इस मैच में अफ्रीका को 6 विकेट से करारी पटखनी दी थी. पहले मैच में अफ्रीका की कमान नियमित कप्तान डू प्लेसिस ने संभाली थी. वहीं, प्लेसिस के चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर होने के कारण दूसरे मैच में अफ्रीका की कमान युवा खिलाड़ी एडियन मार्करम को सौंपी गई थी. 

इससे पूर्व चोट के चलते ही अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स भी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बहार हो गए हैं. देखा जाये तो वनडे सीरीज में अफ्रीकी टीम को दो बड़े झटके लगे हैं, वहीं अब अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा हैं. उसके नियमित बल्लेबाज और विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे 4 मैचों से बाहर हो गए हैं. जिससे दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. पहले हे दो दिग्गज बल्लेबाज चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

वहीं, एबी डीविलियर्स और कप्तान डू प्लेसिस से पहले टीम के सबसे सफल गेंदबाज डेल स्टेन भी बाहर हो गए हैं. ऐसे में क्विंटन डी कॉक वनडे सीरीज से बहार होने वाले चौथे अफ्रीकी खिलाड़ी बना गए हैं. अब अफ्रीका के लिए भारत के खिलाफ सीरीज में वापसी करना और भी मुश्किल हो जाएगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच कल केपटाउन के न्यूलैंड में 4 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा. 

टूटे जबड़े से शतक जड़कर टीम को जीताया

महिला क्रिकेटरों ने भी साउथ अफ्रीका को रौंदा

अंडर 19 क्रिकेट: खिताबी जीत के बाद भी नाखुश कोच द्रविड़

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -