Ind Vs NZ: क्या सचमुच अंपायर के गलत फैसले के कारण आउट हुए कोहली ? देखें Video

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई टेस्ट के पहले दिन सधी हुई शुरुआत के बाद टीम इंडिया की पहली पारी लड़खड़ा गई और उसने 80 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए. ब्रेक के बाद वापसी कर रहे कप्तान विराट कोहली भी शुन्य पर खाता खोले पवेलियन लौट गए. भारतीय कप्तान एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए, जो बेहद विवादास्पद फैसला रहा.

 

अब विराट कोहली को आउट देने के फैसले पर सवाल खड़े हो रहे हैं. खुद विराट कोहली भी तीसरे अंपायर के निर्णय से दंग रह गए. यह पूरा वाकया भारतीय पारी के 30वें ओवर के दौरान हुआ. स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर फ्रंट पैड पर टकराई और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों द्वारा अपील करने के बाद मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने कोहली को आउट दे दिया. अंपायर अनिल चौधरी के उंगली उठाए जाने के फ़ौरन बाद विराट ने DRS लिया. रिप्ले से पता चला कि गेंद ने कोहली के बल्ले से टकराई जरूर थी, मगर यह पता लगाना मुश्किल हो रहा था कि गेंद पैड से टकराने से पहले बल्ले से लगी या दोनों चीजें एक साथ हुईं. तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने मैदानी अंपायर के फैसले के साथ जाना उचित समझा और कोहली को आउट दे दिया.

 

तीसरे अंपायर की तरफ से आउट देते ही कोहली ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन के पास गए. दोनों में बहुत देर तक बात हुई, जिसके बाद कोहली भारी कदमों से पवेलियन की तरफ चल पड़े. पवेलियन लौटते वक़्त कोहली काफी गुस्से में नज़र आए और उन्होंने बांउड्री लाइन पर अपना बल्ला भी जोर से पटका . फिलहाल खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 193 रन बना लिए हैं, जिसमे मयंक अग्रवाल शानदार 101 और रिद्धिमान सहा 16 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं .

खराब विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के कारण चीन ने कोच ली टाई को हटाया

Indian Super League में मुंबई ने मोहन बागान को दी कड़ी मात

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पांच में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -