खराब विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के कारण चीन ने कोच ली टाई को हटाया

बीजिंग: चीन की राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असमर्थ होने के कारण ली टाई को मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया है। ली ने शुक्रवार को चीनी फुटबॉल संघ से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ली शियाओपेंग को नियुक्त किया गया।

 छह मैचों में पांच अंकों के साथ चीन छह टीमों के विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप में पांचवें स्थान पर है। केवल शीर्ष दो टीमें कतर में अगले साल के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करती हैं, और अभी भी चार गेम खेले जाने हैं। चीन ने अपने इतिहास में केवल एक विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है, और ली पर पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ के बावजूद  पद छोड़ने का दबाव था।

ली टाई और ली शियाओपेंग दोनों 2002 विश्व कप में खेले, और ली ने मार्सेलो लिप्पी की जगह ली, जो हाल ही में चीन द्वारा नियोजित कई विदेशी कोचों में से एक है, जिसमें बोरा मिलुटिनोविच भी शामिल हैं, जिन्होंने 2002 विश्व कप में चीन का मार्गदर्शन किया था। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष और अध्यक्ष शी जिनपिंग की चीन के लिए एक फुटबॉल दिग्गज बनने की इच्छा के बावजूद, पुरुषों की टीम वर्तमान में दुनिया में 74 वें स्थान पर है।

Indian Super League में मुंबई ने मोहन बागान को दी कड़ी मात

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पांच में

भारत के कोच थॉमस डेननरबी कहते हैं, "एक समूह के रूप में हमें अधिक आत्मविश्वासी होने की जरूरत है"

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -