IND vs NZ : 'वनडे' बना 'टू' डे, आज होगा फाइनल में जाने वाली टीम का फैसला

Jul 10 2019 09:54 AM
IND vs NZ : 'वनडे' बना 'टू' डे, आज होगा फाइनल में जाने वाली टीम का फैसला

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया इतिहास रचने से बस एक कदम ही दूर है. फ़िलहाल एक दिवसीय मुकाबला दो दिवसीय बन चुका है. विराट सेना के गेंदबाजों ने मंगलवार को आधा काम कर दिया है और बारिश के कारण कल न्यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर पर ही रुक गई थी, इसके बाद खेल नहीं हो सका. अंततः फैसला लिया गया किअब शेष मैच आज खेला जाएगा. ख़ास बात यह है कि मैच वहीं से शुरू होगा जहां से मैच कल रोका गया था. 

आज के मैच में अगर टीम इंडिया शानदार बल्लेबाजी करती है, तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. आपको बता दें कि आज दूसरे दिन खेले जाने वाले इस मैच को अब रिजर्व डे यानी आज पूरा किया जाएगा. आईसीसी वर्ल्ड कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है और इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था. 

कल के मैच में भारत ने टॉस हारा और उसे न्यूजीलैंड की ओर से पहले गेंदबाजी करना का मौका मिला. भारत ने शानदार गेंदबाजी की और पूरे समय कीवी टीम को बांधे रखा. भारत ने 46.1 ओवर तक न्यूजीलैंड के 5 विकेट चटका दिए थे और कीवी टीम 211 रन इस दौरान बना चुकी थी. भारत के पांचों गेंदबाजों बुमराह, पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, चहल और जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल कर लिए था. जबकि रॉस टेलर 67 रन और टॉम लैथम 3 रन बनाकर नाबाद थे. 

Dream11 Team : रोहित अभी तक वर्ल्ड में रह चुके है शतक वीर लेकिन, ये गेदबाज बन सकता है रूकावट

इस अभिनेत्री को डेट कर रहे बुमराह! एक्ट्रेस ने ही किया खुलासा

सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी बाहर