INDvsNZ LIVE : न्यूज़ीलैंड के सामने 475 का टारगेट,  लाथम आउट
INDvsNZ LIVE : न्यूज़ीलैंड के सामने 475 का टारगेट, लाथम आउट
Share:

इंदौर: इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने पारी घोषित करते हुए न्यूज़ीलैंड के सामने 475 रन का टारगेट रखा. वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी ने एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं. मार्टिन गप्टिल (2) और केन विलियम्सन (7) क्रीज पर हैं. न्यूज़ीलैंड का पहला विकेट लाथम के रूप में गिरा. लाथम को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शिकार बनाया.

बता दे की भारत ने अपने टेस्ट के इतिहास में छठी बार सबसे बड़ा लक्ष्य रखा है. इससे पहले न्यूजीलैंड के ही खिलाफ 2008-09 में वेलिंगटन में 617 रन का रखा था. दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तेजी से बैटिंग करते हुए 101 रन की शतकीय पारी खेली. पुजारा से पहले गंभीर ने अर्धशतक जमाया था.

भारत ने दूसरी इनिंग में तीन विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह से इंडिया ने टोटल 475 रन का टारगेट रखा. भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे की 188 रनों की सलामी पारी की बदौलत मेहमान टीम के सामने 557 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूज़ीलैंड टीम 299 रन पर ही ढेर हो गई. एक बार फिर टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजो को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. अश्विन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -