Ind Vs Aus: नाथन लायन ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Ind Vs Aus: नाथन लायन ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

इंदौर:  टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन मेहमान टीम के सबसे सफल स्पिनर नाथन लायन ने भारत के खिलाफ इतिहास रच दिया है। लायन ने गिल का विकेट लेते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है और वह भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के महान फिरकी गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि, इस मैच में भारत की पहली पारी के 109 रनों के सामने ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 197 रनों पर ढेर हो गई।

वहीं, टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में शुभमन गिल के रूप में 15 के स्कोर पर पहला विकेट खोया। गिल के विकेट के साथ नाथन लायन के खाते में टीम इंडिया के खिलाफ 106 विकेट हो गए हैं और वह भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम था, जिन्होंने भारत के खिलाफ खेलते हुए 105 विकेट अपने नाम किए थे। 

वहीं, यदि बात भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज (पेसर्स और स्पिनर्स मिलाकर) की करें, तो इस सूची में 139 विकेट के साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शीर्ष पर काबिज हैं और दूसरे स्थान पर नाथन लायन (106) का नाम है। तीसरे पर 105 विकेट के साथ मुरलीधरन हैं और चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ 94 विकेट लिए हैं। 

इंदौर की पिच पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- ये टेस्ट मैच के अनुरूप नहीं..

इंदौर टेस्ट के बीच आई गुडन्यूज़, रैंकिंग में नंबर-1 बना ये भारतीय खिलाड़ी

VIDEO! इंदौर में हैरानी भरा रहा तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, खिलाड़ी भी रह गए दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -