इंदौर की पिच पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- ये टेस्ट मैच के अनुरूप नहीं..
इंदौर की पिच पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- ये टेस्ट मैच के अनुरूप नहीं..
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बैट्समैन मार्क वॉ ने बुधवार (1 मार्च) को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारत के 109 रनों पर सिमट जाने पर इंदौर की पिच की तीखी आलोचना की। मार्क वॉ ने कहा कि होल्कर स्टेडियम की पिच टेस्ट मैच के मानकों के मुताबिक सही नहीं थी। 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अब तक खेले गए दो मैचों से अधिक यहां स्पिनरों के लिए अधिक टर्न था। 

नागपुर और दिल्ली में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 दिनों के अंदर हरा दिया था। बुधवार को रोहित शर्मा ने सीरीज में पहली बार टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, मगर यह फैसला उनके पक्ष के काम नहीं आया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों की सहायता से भारत को 109 रनों पर समेट दिया, जिसमें 9 विकेट स्पिनरों ने चटकाए। टेस्ट मैच के छठे ओवर से कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैथ्यू कुह्नमैन को लगाया था, जिन्होंने सबसे पहले रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा और कुल 5 विकेट झटके। मार्क वॉ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'यह तबाही थी। पिच टेस्ट स्तर के मुताबिक नहीं थी, मुझे लगता है कि यह कहना सही है। टेस्ट मैच के शुरूआती 20 मिनट में ही गेंद ऊपर (परत) से होकर जा रही थी, यह अच्छा बात नहीं है।'

भारत के शीर्ष स्कोरर विराट कोहली रहे थे, जो टॉड मर्फी की गेंद पर LBW आउट होने से पहले 22 रन बनाने में कामयाब रहे। भारत का कुल स्कोर 109 रन था, जो घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका चौथा सबसे कम स्कोर था, क्योंकि स्पिन के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की कमजोरियों को कुह्नमैन और नाथन लियोन ने उजागर किया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने अर्धशतक जड़ा। 

इंदौर टेस्ट के बीच आई गुडन्यूज़, रैंकिंग में नंबर-1 बना ये भारतीय खिलाड़ी

VIDEO! इंदौर में हैरानी भरा रहा तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, खिलाड़ी भी रह गए दंग

महज 109 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया... क्या जीत पाएगी आज मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -