शाम की चाय का स्वाद बढ़ाये इन स्वादिष्ट पूड़ियो के साथ
शाम की चाय का स्वाद बढ़ाये इन स्वादिष्ट पूड़ियो के साथ
Share:

सर्दियों का मौसम आ गया है और ऐसे में शाम की चाय के साथ अगर कुछ कुरकुरा और नमकीन खाने को मिल जाये तो शाम की चाय का मजा ही कुछ और हो जाता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है एक बेहतरीन रेसेपी के बारे में जिसे के जरिये आप कुरकुरा और स्वादिष्ट नाश्ता तैयार कर सकते है हम बात कर रहे है साबूदाने से बनने वाली पूड़ी की जो खाने में बड़ी ही लाजवाब और टेस्टी है. इन्हे बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

1 कप साबूदाना, भीगा हुआ, 1 कप सिंघाड़े का आटा, 2 आलू, उबले हुए, 2 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई, 1 चम्मच हरा धनिया, बारीक कटा हुआ, सेंधा नमक स्वादानुसार, चुटकीभर काली मिर्च पाउडर साथ ही 1 कप घी.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप आलू और साबूदाने को मैश करके सिंघाड़े के आटे में मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें और बाकी के मसाले डालकर आटे को अच्छी तरह गूंद लें, इसके बाद हाथ पर पानी लगाकर छोटी-छोटी लोई तोड़कर पूरी बना लें, अगर हाथ से पूरी न बने तो उसमें थोड़ा सा सूखा आटा लगाकर हल्के हाथों से बेल लें.

इसके बाद एक कड़ाही में घी डालकर गर्म करें और उसमें तैयार पूरी को डालकर सेंक लें, इस तरह बनकर तैयार है गरमागर्म साबूदाने की पूड़ी, अब आप चटनी या फिर दही के साथ सर्व करें.

ये भी पढ़े

कुछ इस तरह बनाये मसालेदार-चटपटे राजमा चावल

इस तरह बनाये राजस्थान की प्रसिद्ध कचौड़ी

कुछ इस तरह बनाये शाही आलू पनीर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -